DA Image
5 मार्च, 2021|12:20|IST

अगली स्टोरी

हर पत्नी को बुरी लगती हैं पार्टनर की कही ये 5 बातें, कहने से बचें

couple

Words Which Can Make Partner Mood Off: शादी का बंधन प्यार, भरोसे और सम्मान की नींव पर टिका होता है। किसी एक चीज की कमी या अनदेखी करने पर यह नाजुक डोर टूटकर बिखर सकती है। अपने रिश्ते की इस नींव और प्यार को बनाए रखने के लिए हर लड़के को अपने पार्टनर से नोकझोंक के दौरान बात करते समय ध्यान रखनी चाहिए ये 5 जरूरी बातें।

सही शब्दों का चयन-

हर रिश्ते में थोड़ी नोकझोंक होना आम बात हैं। लेकिन नोकझोंक के दौरान अगर पार्टनर के साथ सही शब्दों का चयन न किया जाए तो वो आपके रिश्ते में खटास पैदा कर सकता है। ऐसे में वो शब्द बोलने से बचना चाहिए जो आपके रिश्तों को खराब कर सकते हैं।

तुम करती क्या हो दिनभर-
अक्सर परिवार में कपल्स के बीच झगड़े सिर्फ इसी वाक्य की वजह से हो जाते हैं। घर का काम करना कोई आसान बात नहीं है। घर की साफ-सफाई से लेकर बच्चों की परवरिश फुल टाइम जॉब है, जिसकी ऑफिस जाने वाले पुरूषों के काम से कोई तुलना नहीं की जा सकती है। ऐसे में अगर आप घर लौटते ही पार्टनर को बोल दें कि तुम दिनभर घर में करती क्या हो तो यह बात किसी भी महिला को तीर की तरह चुभ सकती है। ऐसा करने से बचें।   

तुम अपनी ही मनमानी करती हो-
महिलाएं अपने पति का घर संवारने के लिए अपना घर छोड़कर आती हैं। लेकिन ऐसे में जब उन्हें अपने पति से यह सुनने को मिलें कि वह घर में अपनी मनमानी करती है तो वह टूट जाती है। 

तुमने दुनिया नहीं देखी है-
बात परिवार से जुड़े कोई निर्णय लेने की हो या फिर करियर से जुड़े किसी सुझाव की, अगर आप भी अपनी पत्नी को यह कहकर चुप करवा देते हैं कि वो सारा दिन घर में ही रहती है और उसे दुनियादारी की इतनी समझ नहीं है। तो आपकी यह बात आपके पार्टनर को बुरी लग सकती है। 

तुम्हारे परिवार वाले तो मेरी समझ से परे हैं-
एक लड़की जब अपने परिवार को छोड़कर आती है तो वह अपने ससुराल को पूरे मन से स्वीकारती है। बदले में अपने पति से भी उम्मीद रखती है कि वह उसके परिवार वालों का मान बनाए रखे। ऐसे में लड़की के घरवालों के लिए कहे गए कठोर शब्द उसके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:relationship tips: 5 things which can make your partner mood off tips to cheer up partner mood avoid saying these words which makes partner sad