फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलसंडे को बनाना है फन डे तो ऐसे बनाएं टेस्टी चिकन करी, स्वाद ऐसा कि हफ्ते में एक दिन मेन्यू में जरुर करेंगे शामिल

संडे को बनाना है फन डे तो ऐसे बनाएं टेस्टी चिकन करी, स्वाद ऐसा कि हफ्ते में एक दिन मेन्यू में जरुर करेंगे शामिल

नॉन वेज के शौकीन लोगों के लिए चिकन करी एक पसंदीदा फूड ऑप्शन होता है। स्पाइसी चिकन करी न सिर्फ एक स्वादिष्ट भोजन है बल्कि बदलते मौसम में यह आपको कोल्ड यानी सर्दी जुकाम से भी दूर रखता है। इसके अलावा...

संडे को बनाना है फन डे तो ऐसे बनाएं टेस्टी चिकन करी, स्वाद ऐसा कि हफ्ते में एक दिन मेन्यू में जरुर करेंगे शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Nov 2019 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

नॉन वेज के शौकीन लोगों के लिए चिकन करी एक पसंदीदा फूड ऑप्शन होता है। स्पाइसी चिकन करी न सिर्फ एक स्वादिष्ट भोजन है बल्कि बदलते मौसम में यह आपको कोल्ड यानी सर्दी जुकाम से भी दूर रखता है। इसके अलावा संडे को अचानक होने वाली डिनर पार्टी के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है। ऐसे में अगर आप भी अपने संडे को फन डे बनाना चाहती हैं तो इस तरह बनाएं ये चिकन करी रेसिपी। 

सामग्री-
1 किलो चिकन
4 हरी मिर्च
1 अदरक
1 लहसुन की कली
 2 टमाटर
 2 प्याज
1 कप पानी
1 कटोरी दही
1 टी स्पून हरा धनिया
1/2 टी स्पून लालमिर्च
1/2 टी स्पून हल्दी
1/2 टी स्पून गरम मसाला
2 टी स्पून धनिया पत्ता
2 टी स्पून तेल
नमक स्वादानुसार

ऐसे तैयार करें चिकन करी मसाला- 
सबसे पहले एक पेन में तेल गर्म करके उसमें 2 कटे प्याज, अदरक- लहसुन का पेस्ट और कटी हरी मिर्च डालकर थोड़ा फ्राई करके अच्छए से पीस लें। अब टमाटर को धोकर उन्हें भी पीसकर अलग रख लें। आपका चिकन मसाला तैयार है। 

पढ़ें- रेसिपी: इस तरह बनाई जाती है बंगाली स्टाइल में 'मछली करी', नोट कर लें रेसिपी

चिकन करी बनाने का तरीका-
चिकन करी बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गर्म होने पर उसमें चिकन और दही डाल दें। इसके बाद कड़ाही में हल्दी, नमक डालें।आप चिकन को तब तक फ्राई करें जब तक दही पूरी तरह से ड्राई न हो जाए। अब एक अलग पेन में तेल गर्म होने के लिए रख दें। तेल गर्म होने पर उसमें खड़ा मसाला, प्याज, अदरक, लहसुन का पेस्ट और टमाटर प्यूरी डालकर पका लें। अब पेन में लाल मिर्च, हल्दी, धनिया पाउडर डालें। अब मसालों को तब तक पकाते रहें जब तक तेल ऊपर न दिखाई देने लगे। 

मसालों को अच्छी तरह पकाने के बाद आप इसमें पहले से फ्राई किया हुआ चिकन डाल दें। अब चिकन को मसालों के साथ अच्छे से मिलाते हुए पेन में 1 कप गुनगुना पानी डाल दें। आपकी चिकन करी तैयार है। इसे हरी धनिया पत्ती से गार्निश करने के बाद मेहमानों को सर्व करें। 

ये भी पढ़ें- इस मौसम ये कश्मीरी डिश ट्राई नहीं कि तो समझो कुछ बड़ा मिस कर दिया, ये है रेसिपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें