फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलरेसिपी : बच्चों को जरूर पसंद आएगी स्वाद और सेहत से भरपूर आलमंड टी लोफ

रेसिपी : बच्चों को जरूर पसंद आएगी स्वाद और सेहत से भरपूर आलमंड टी लोफ

कई बच्चे एक साथ कुछ भी खाना पसंद नहीं करते। उन्हें थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ न कुछ चाहिए होता है। ऐसे बच्चों को आल्मंड टी लोफ देने से उनके शरीर में बादम और अखरोट की पौष्टिकता भी पहुंचती है और पेट भी...

रेसिपी : बच्चों को जरूर पसंद आएगी स्वाद और सेहत से भरपूर आलमंड टी लोफ
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Thu, 07 Mar 2019 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

कई बच्चे एक साथ कुछ भी खाना पसंद नहीं करते। उन्हें थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ न कुछ चाहिए होता है। ऐसे बच्चों को आल्मंड टी लोफ देने से उनके शरीर में बादम और अखरोट की पौष्टिकता भी पहुंचती है और पेट भी भरा रहता है। स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए भी यह खाना खाने के बाद कुछ मीठा खाने के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी : 

सामग्री :
मक्खन 200 ग्राम,
बूरा चीनी 200 ग्राम,
अंडे 4,
नींबू का छिलका 1 छोटा चम्मच,
मैदा 200 ग्राम,
चैरी 1/4 कप,
किशमिश 1/4 कप,
बादाम 1/4 कप,
अखरोट 1/4 कप,
बेकिंग पाउडर 1 छोटा चम्मच,
पिसी दालचीनी 1/4 छोटा चम्मच

विधि : 
सबसे पहले चीनी और मक्खन को मिक्स कर क्रीम बना लें। अब इसमें अंडा मिलाकर फेट लें। इसके बाद इस मिश्रण में मैदा, बेकिंग पाउडर और पिसि दालचीनी डालकर मिक्स कर लें। अंत में इसमें नींबू का कतरा छिलका डालें। 

अब एक केक बेकिंग ट्रे लें और उसमें चिकनाई लगाएं। इसमें मिश्रण को डालकर प्री हीटेड ओवन में 35 से 40 मिनट तक 180 डिग्री पर बेक कर लें। जब केक को ओवन से बाहर निकालें, उसी समय शहद में मिक्स कर रखे हुए मेवे उस पर डाल दें ठंडा होने पर मेवे केक पर जम जाएंगे। ट्रे से निकालकर केक परोसों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें