DA Image
28 मार्च, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

राणा दग्गुबाती ने इस तरह घटाया 30 किलो वजन, डाइट में इस एक चीज को शामिल न करना बना सबसे कारगर

rana

‘बाहुबली’ में अपने दमदार किरदार भल्लालदेव से दर्शकों का दिल जीतने वाले राणा दग्गुबाती एक बार फिर से चर्चा में हैं।इस बार कारण उनकी एक्टिंग नहीं बल्कि उनका वजन है। दरअसल, बाहुबली के लिए दमदार बॉडी बिल्डिंग दिखाने के लिए राणा ने अपना 30 किलो वजन बढ़ाया था, जिससे कि पर्दे पर उनका लुक रियल लग सके। बाहुबली में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ भी हुई थी।अब राणा अपनी आने वाली फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ की तैयारियों में लग गए हैं।इस फिल्म के लिए राणा ने अपना वजन 30 किलो घटा लिया है।बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके उन्होंने एक नया रिकॉर्ड पेश किया है। 30 किलो वजन घटाने के पीछे उनका क्या सीक्रेट रहा। आइए, जानते हैं- 

 

तीन साल तक एथिलीट की तरह दी गई ट्रेनिंग 
राणा दग्गुबाती ने बताया की उन्हें एक एथिलीट की तरह ट्रेनिंग दी गई और उन्होंने इस ट्रेनिंग को बखूबी निभाया भी। उन्होंने बताया कि उनके ट्रेनिंग कुणाल गिरी 3 साल से भी ज्यादा समय से उनकी बॉडी पर काम कर रहे हैं। जानकारों का यहां तक कहना है कि बाहुबली फिल्म में भल्लालदेव का किरदार निभाने के लिए जब राणा दग्गुबाती को वजन बढ़ाने की जरूरत पड़ी थी, तो कुणाल गिरी ने ही इसमें मदद की थी।

 

रेगुलर वर्कआउट से हुआ फायदा  
राणा दग्गुबाती ने 30 किलो वजन घटाने के लिए जिम रूटीन को बहुत ही तरीके से मेंटेन कर रखा था। इसके लिए उन्हें जिम में लगातार पसीना बहाना पड़ा। वह समय पर जिम जाते थे और समय पर जिम से वापस आते थे। इस दौरान उन्होंने जितनी भी एक्सरसाइज को कि उन्हें तय समय में शुरू किया और तय समय पर खत्म भी किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dressed for success with my #Tissot Seastar Chrono Watch. #ThisIsYourTime @tissot_official @mansworldindia

A post shared by Rana Daggubati (@ranadaggubati) on


हेल्दी डाइट 
ज्यादातर लोगों को लगता है कि वजन कम करने के लिए डाइटिंग बहुत जरूरी है, जबकि राणा के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं था।उन्होंने ब्रेकफास्ट और डिनर को पूरे टाइम पर लिया।ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन देने के लिए उनके ट्रेनर कुणाल गिरी ने उनकी डाइट में ओटमील एग व्हाइट और हरी सब्जियों को शामिल किया था इसलिए अगर आप भी ऐसा वजन घटाना चाहते हैं, तो इस डाइट को फॉलो कर सकते हैं।


सबसे कारगर टिप्स 
राणा दग्गुबाती ने बताया कि उन्होंने वजन घटाने के लिए न केवल जिम में एक्सरसाइज की बल्कि उन्होंने नॉन वेजिटेरियन फूड को भी पूरी तरीके से अलविदा बोल दिया। उन्होंने ब्रेकफास्ट में सिर्फ अंडे ही खाए। ऐसे में नॉन वेज छोड़ना सबसे कारगर टिप्स रही।ऐसे में अगर आप भी वजन घटाना चाहते हैं, तो नॉन वेज छोड़ना एक बेहतर कदम हो सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rana daggubati lose 30 kg weight know his weight loss and fitness secret