फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलRam Mandir Rangoli Design: श्री राम के स्वागत के लिए घर में बनाएं रंगोली, यहां देखिए बेस्ट डिजाइन

Ram Mandir Rangoli Design: श्री राम के स्वागत के लिए घर में बनाएं रंगोली, यहां देखिए बेस्ट डिजाइन

Ram Mandir Rangoli Design Images: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को होने वाला है, इस दिन के लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। इस दिन घर में रंगोली बनाने के लिए यहां देखिए डिजाइन-

Ram Mandir Rangoli Design: श्री राम के स्वागत के लिए घर में बनाएं रंगोली, यहां देखिए बेस्ट डिजाइन
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 09:04 AM
ऐप पर पढ़ें

22 जनवरी को राम जन्मभूमि में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश भर में सबके घर आंगन रामलला के स्वागत में सज रहे हैं। लोग घर को फूल और रंगोली डिजाइन से सजा रहे हैं। अगर आप भी अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल कर रंगोली बनाना चाहती हैं तो यहां देखिए कुछ बेहतरीन डिजाइन। इन रंगली में राम मंदिर, भगवान श्री राम के साथ माता सीता की भी झलक देखने मिलेगी।

श्री राम मंदिर की झलक घर के आंगन में बनाना चाहती हैं तो इस तरह की रंगोली बना सकती हैं। अगर रंगोली बनाने में आप एक्सपर्ट हैं तो इस तरह का डिजाइन बनाना आपके लिए काफी आसान हो सकता है। दूसरी रंगोली में भगवान राम के साथ सीता और लक्ष्मण बने हैं, जो मंदिर की ओर जा रहे हैं। आप भी इस डिजाइन को घर के आंगन में बना सकते हैं।

रंगोली बनाना आपको पसंद है तो अलग-अलग रंगों की मदद लेकर अपने घर में सुंदर रंगोली बना सकते हैं। इस तरीके से आप भगवान श्री राम और देवी सीता की तस्वीर  को भी बना सकते हैं। रंगोली का ये डिजाइन काफी सुंदर है।

अगर आप रंगोली बनाना नहीं जानते हैं,लेकिन रामलला के आने की खुशी में आंगन को सजाना है तो रंगोली के ये डिजाइन बना सकते हैं। ये काफी आसानी से बनकर तैयार हो जाते हैं।  

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Rangoli For Ram Mandir Ayodhya: रामलला के स्वागत में रंगोली से सजाएं आंगन, देखिए 6 खूबसूरत डिजाइन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें