DA Image
19 सितम्बर, 2020|2:10|IST

अगली स्टोरी

Raksha Bandhan Gifts 2020: राखी को यादगार बनाने के लिए भाई को दें ये शानदार होममेड गिफ्ट्स

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2020) में अब कुछ दिन ही बाकी है। 3 अगस्त को भाई-बहन का त्योहार मनाया जाएगा। रक्षाबंधन को लेकर जितना बहनें उत्साहित होती हैं, उतना भाई भी। आजकल भाइयों को भी रिटर्न गिफ्ट (Rakhi Gifts For Brother) देने का चलन हैं। बहनें चाहती हैं कि भाई जब उनसे गिफ्ट पाएं तो उनके चेहरे में मुस्कान आए। अगर आप भी रक्षाबंधन पर भाई को तोहफा देने का सोच रही हैं और अभी तक गिफ्ट डिसाइड नहीं कर पाई हैं। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे बेस्ट और स्पेशल गिफ्ट, जिन्हें आप भाई को गिफ्ट कर जीत सकती हैं उनका दिल-

1. एक्सप्लोजन बॉक्स- एक्सप्लोजन बॉक्स आप घर पर भी आसानी से बना सकती हैं। इसके लिए आपको कार्ड शीट और कुछ सजावट के लिए सामान चाहिए। यह सामान आपको स्टेशनरी में आसानी से मिल जाएगा। आप इसमें अपनी पुरानी खट्टी-मीठी यादों की तस्वीरों को चिपका सकती हैं।

Raksha Bandhan 2020: राखी पर बहनों को दें ये खास गिफ्ट्स, कम होंगी दूरियां और बढ़ेगा प्यार

2. हैंडमेड राखी- यूं तो आप अक्सर मार्केट से रंग-बिरंगी राखी खरीदती होंगी। लेकिन इस साल आप भाई के लिए घर पर ही राखी तैयार कर उनका दिल जीत सकती हैं। राखी के साथ आप ग्रीटिंग कार्ड भी बना सकती हैं, जिसमें आप कोई रोचक किस्सा या बात लिखकर पुरानी यादों को फिर से ताजा कर सकती हैं।

3. फेवरेट मिठाई- राखी पर भाई को सरप्राइज देने के लिए इस साल आप उनकी फेवरेट मिठाई घर पर ही बना सकती हैं। इसके अलावा आप कोई ऐसी चीज भी बना सकती हैं जो आपके भाई को सबसे ज्यादा पसंद है।

4. लेटर- मॉर्डन जमाने में लोग अब मैसेज ऑनलाइन सोशल मीडिया के जरिए ही भेजते हैं। लेकिन इस साल आप भाई को रिटर्न गिफ्ट में अपने हाथों से लिखा लेटर या चिट्ठी दे सकती हैं। इस खत में आप बचपन से लेकर बड़े तक की सभी यादगार बातों का जिक्र कर सकती हैं। इसके साथ ही आप अपने भाई से वह बातें भी लिखकर कह सकती हैं, जिन्हें आप सामने से नहीं कह सकी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raksha Bandhan 2020 best unique and special gifts for brother