फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलघर में पॉजिटिव एनर्जी और हैप्पी वाइव्स के लिए टेबल पर रखें ये चीजें

घर में पॉजिटिव एनर्जी और हैप्पी वाइव्स के लिए टेबल पर रखें ये चीजें

मनी प्लांट की तरह ही ऐसी भी कई चीजें हैं, जो बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। इन चीजों को आसानी से आपके डेस्क पर रखा जा सकता है, लेकिन इन चीजों के साथ दूसरी चीजें रखकर भीड़ न करें। इन चीजों को घर में...

घर में पॉजिटिव एनर्जी और हैप्पी वाइव्स के लिए टेबल पर रखें ये चीजें
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 02:33 PM

इस खबर को सुनें

मनी प्लांट की तरह ही ऐसी भी कई चीजें हैं, जो बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। इन चीजों को आसानी से आपके डेस्क पर रखा जा सकता है, लेकिन इन चीजों के साथ दूसरी चीजें रखकर भीड़ न करें। इन चीजों को घर में रखने से न सिर्फ हैप्पी वाइव्स आती है बल्कि इन्हें गुड लक के लिए भी अच्छा समझा जाता है। 

लाफिंग बुद्धा 
यह आपकी वर्क प्लेस या वर्क टेबल के लिए सबसे बेस्ट है। इसे रखने से आप पॉजिटिव बने रहते हैं। लाफिंग बुद्धा हमेशा मीडियम साइज का ही लें। इस लाफिंग बुद्धा का पेट जितना गोल होगा उतना ही अच्छा होगा। माना जाता है कि रोजाना लाफिंग बुद्धा का पेट सहलाने से आपकी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इसे डेस्क पर दोनों ओर रखें, साउथ वेस्ट कॉर्नर पर रखना शुभ माना जाता है। 

 

ड्रैगन 
फेंगशुई में ड्रैगन को भी लकी माना जाता है। इसे बुद्ध के पास या इसके उल्टी दिशा में रखें। एक ड्रैगन को शक्ति का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई और चीन के कल्चर के अनुसार बहुत पवित्र माना जाता है। इसे सक्सेस के लिए अच्छा माना जाता है।

 

सिक्का पकड़े हुए मेंढक 
मुंह में सिक्का लिए हुए मेंढक धन लाभ का प्रतीज है.  यह गोल्डन कलर का होता है या चीनी मिट्टी के बरतन से बना होता है। यह समृद्धि का भी प्रतीक है। इसे अपने डेस्क के एंट्री गेट या उत्तर की ओर रखा जाना चाहिए, लेकि इसका मुंह अंदर की तरफ होना चाहिए।

 

अगरबत्ती 
सुबह अगरबत्ती जलाकर नेगेटिव एनर्जी भगाना सबसे अच्छा तरीका है. नेगेटिव एनर्जी आपकी समृद्धि को रोकती है। अगरबत्ती या धूप जलाने से घर महकता है, जिससे पॉजिटिव एनर्जी आती है।

epaper