फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलबेसन ही नहीं पनीर कढ़ी भी होती है स्वाद में लाजवाब, नोट करें ये चटपटी पजांबी Recipe

बेसन ही नहीं पनीर कढ़ी भी होती है स्वाद में लाजवाब, नोट करें ये चटपटी पजांबी Recipe

Paneer Kadhi Recipe: पंजाबी फूड लिस्ट में कढ़ी का नाम जरूर शामिल होता है। कढ़ी बनने में जितनी आसान होती है खाने में उतनी ही टेस्टी भी होती है। बेसल की कढ़ी तो हर घर में बनती होगी लेकिन आज आपको...

बेसन ही नहीं पनीर कढ़ी भी होती है स्वाद में लाजवाब, नोट करें ये चटपटी पजांबी Recipe
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Apr 2021 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Paneer Kadhi Recipe: पंजाबी फूड लिस्ट में कढ़ी का नाम जरूर शामिल होता है। कढ़ी बनने में जितनी आसान होती है खाने में उतनी ही टेस्टी भी होती है। बेसल की कढ़ी तो हर घर में बनती होगी लेकिन आज आपको कढ़ी बनाने का एकदम अलग और टेस्टी तरीका बताते हैं। जी हां आज आपको बताते हैं पंजाबी रसोई में कैसे बनाई जाती है पनीर कढ़ी। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी कढ़ी।

पनीर कढ़ी बनाने के लिए सामग्री-
-2 कप दही
-1/2 कप बेसन
-1/2 कप पनीर क्यूब्स
-1/2 टी स्पून हल्दी पाउडर
-स्वादानुसार नमक
-2 हरी मिर्च
-2 टी स्पून प्याज
-1 टी स्पून लहसुन
-1/2 टी स्पून सरसों के दाने
-2 साबुत लाल मिर्च
-5-6 कढ़ी पत्ता
-1 टेबल स्पून तेल
-स्वादानुसार नीबू का रस

पनीर कढ़ी बनाने की वि​धि-
पनीर कढ़ी बनाने के लिए सबसे पहले पनीर क्यूब्स को फ्राई करके एक तरफ रख दें। अब बेसन, दही, हल्दी और नमक को मिलाकर उसका एक तरल पेस्ट बैटर तैयार करके अलग रख दें। अब एक पैन में तेल गरम करके उसमें प्याज, लहसुन और हरी मिर्च को तब तक भूनें जब तक प्याज का रंग न बदल जाए। अब इसमें बेसन-दही का मिश्रण मिलाकर मध्यम आंच पर उबालें। इसमें स्वाद अनुसार नमक मिलाएं। धीमी आंच पर इसमें नींबू का रस डालें और मिलाएं फिर पनीर क्यूब्स डालें। एक अलग पैन में, साबुत लाल मिर्च, सरसों के बीज और करी पत्ता डालकर तड़का तैयार करके कढ़ी में डालें। अब आंच बंद करके ढक्कन बंद कर दें। आपकी पनीर कढ़ी बनकर तैयार है इसे गर्मा-गर्म उबले हुए चावल के साथ सर्व करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें