फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलरावली को हैदरपुर वेटलैंड में शामिल करने का प्रस्ताव, पक्षियों की कई किस्म के लिए है मशहूर

रावली को हैदरपुर वेटलैंड में शामिल करने का प्रस्ताव, पक्षियों की कई किस्म के लिए है मशहूर

उत्तर प्रदेश का वन विभाग बिजनौर और मुजफ्फरनगर की सीमा पर गंगा नदी पर बने बैराज के निकट स्थित प्रसिद्ध पक्षी विहार हैदरपुर वैटलैंड का रकबा बढाकर गंगा नदी के किनारे स्थित रावली क्षेत्र तक लाने की...

रावली को हैदरपुर वेटलैंड में शामिल करने का प्रस्ताव, पक्षियों की कई किस्म के लिए है मशहूर
एजेंसी ,बिजनौर,Thu, 01 Jul 2021 04:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश का वन विभाग बिजनौर और मुजफ्फरनगर की सीमा पर गंगा नदी पर बने बैराज के निकट स्थित प्रसिद्ध पक्षी विहार हैदरपुर वैटलैंड का रकबा बढाकर गंगा नदी के किनारे स्थित रावली क्षेत्र तक लाने की तैयारी कर रहा है। जिला वन अधिकारी डॉ एम सेम्मारन ने यह जानकारी दी।
सेम्मारन ने बताया कि गंगा नदी के रावली तक के क्षेत्र को हैदरपुर वैटलैंड में शामिल करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। वन विभाग के अनुसार गंगा के निकट स्थित यह प्रसिद्ध पक्षी विहार नौ सौ हेक्टेयर क्षेत्र में फैला है तथा यहां बड़ी संख्या में देसी-विदेशी पक्षियों की आमद होती है। अब तक यहां तीन सौ से ज्यादा प्रजाति के पक्षी देखे जा चुके हैं। रावली बिजनौर जिले में गंगा के क्षेत्र में स्थित है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि रावली में भी बड़ी संख्या में देसी-विदेशी पक्षी विचरण करते हैं, इसलिए इसे हैदरपुर वैटलैंड मे शामिल करने की योजना बनाई गयी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें