फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलPre-Wedding shoot Near Taj Mahal: ताज महल के आसपास इन जगहों पर करवाएं रोमांटिक प्री-वेडिंग शूट

Pre-Wedding shoot Near Taj Mahal: ताज महल के आसपास इन जगहों पर करवाएं रोमांटिक प्री-वेडिंग शूट

शादी के पहले एक साथ बिताए गए पलों को अक्सर कपल्स याद करते हैं। इन लम्हों को और खास बनाने के लिए आजकल हर कोई शादी से पहले प्री-वेडिंग शूट की प्लानिंग करता है। यहां जानिए ताजमहल के आसपास बेहतरीन जगह।

Pre-Wedding shoot Near Taj Mahal: ताज महल के आसपास इन जगहों पर करवाएं रोमांटिक प्री-वेडिंग शूट
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 23 Apr 2022 01:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Pre-Wedding shoot in Agra: बीते सालों में प्री-वेडिंग फोटोशूट ने कपल्स के बीच में खास जगह बनाई है। शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ बिताए पल काफी खास होते हैं आप इन पलों को हमेशा याद रखना चाहते हैं। ऐसे में प्रीवेडिंग शूट आपकी मदद करता है। इस शूट के दौरान यूं तो आप अपने पार्टनर के साथ काफी सारा समय बिताते हैं साथ ही कुछ रोमांटिक क्लिक्स को अपने साथ हमेशा रख सकते हैं। रोमांस की बात आती है तो प्यार की निशानी ताजमहल को भूलना नामुमकिन है। अक्सर लोग अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर जाना चाहते हैं और यहां पर कुछ तस्वीरों को  क्लिक करवाना चाहते हैं। ऐसे में आप प्यार की निशानी ताजमहल के आसपास जगहों पर अपने प्री-वेडिंग शूट को कर सकते हैं। यहां जानिए उन खास जगहों के बारे में जहां आप कु रोमांटिक तस्वीरों को क्लिक कर सकते हैं।  


1) ताजमहल में करवाएं शूट

कई लोगों के मन में अक्सर ये सवाल रहता है कि क्या ताजमहल के अंदर फोटोशूट करवाया जा सकता है ? इसका जवाब है, हां, आप अनुमति लेने के बाद यहां की कुछ सिलेक्टिव जगहों पर अपने पार्टनर संग रोमांटिक तस्वीरे क्लिक कर सकते हैं। प्यार की निशानी के सामने अपने फॉरेवर के साथ शूट करना बेहद रोमांचक हो सकता है। यहां पर सुबह की शूटिंग एक अच्छी रहेगी क्योंकि उस समय कम पर्यटक आते हैं और गर्मी भी काफी कम होगी। 

यह भी पढ़ें:भारत के बाहर सस्ते में मनाना है हनीमून, ये 5 विदेशी जगह कम बजट के लिए हैं परफेक्ट 

2) आगरा फोर्ट 

आगरा के फोर्ट में कई खूबसूरत जगह हैं। यहां से भी ताजमहल का खूबसूरत नजारा दिखता है। आगरा किला में प्री-वेडिंग शूट के बाद आपको ऐसी फिलिंग आ सकती हैं जैसे आपने किसी बड़ी बॉलीवुड फिल्म के लिए शूट किया हो, क्योंकि यहां पर सब कुछ काफी रोयल है।

प्री-वेडिंग फोटोशूट को बनाना है यादगार, दिल्ली की इन फेमस जगहों के बारे में जानें

3) ताजमहल के पास यमुना नदी का घाट

नाव में बैठ कर ढलते सूरज और ताजमहल के साथ तस्वीरें लेना एक रोमांटिक आइडिया है। फोटोशूट के साथ ही आपको यहां पर एक अलग अनुभव होगा। रोमांटिक फोटोज के लिए ये बेहतर जगह है।4)

 

4) मेहताब बाग में करवाएं प्री-वेडिंग शूट

ताजमहल के पीछे महताब बाग एक बगीचा है। इस बगीचे से ताजमहल को हर तरफ से देखा जा सकता है। कहते हैं कि मेहताब बाग को मुगल सम्राटों ने अपने पिकनिक स्पॉट के लिए बनवाया था। यहां पर आप कुछ मजेदार क्लिक्स ले सकते हैं। यहां पर कई तरह के फूल भी हैं। ऐसे में ये आपके शूट में चार चांद लगा देंगे। 

उत्तराखंड के पास इन ऑफबीट डेस्टिनेशन को करें विजिट, वीकेंड पर घूमने का मजा हो जाएगा दोगुना

5) ताज नेचर वॉक

ताज नेचर वॉक एक काफी बड़ी और बेहतरीन जगहों में से है। यहां नैचर के बीच सबसे अच्छे रोमांटिक पलों पर क्लिक करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें