फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलअपने पालतू जानवर के बिना नहीं रह सकते? ये संकेत साबित करते हैं कि आप है एक्सट्रीम डॉग लवर

अपने पालतू जानवर के बिना नहीं रह सकते? ये संकेत साबित करते हैं कि आप है एक्सट्रीम डॉग लवर

क्या आप रोजाना कम से कम 50 डॉग वीडियो देखते हैं? क्या छोटे पिल्लों से भरे घर के मालिक होने का सपना देखते हैं? यदि हां, तो ऐसे कुछ साइन हैं जानने के लिए नीचे पढ़ें जो बताते हैं कि आप एक्सट्रीम डॉग लवर

अपने पालतू जानवर के बिना नहीं रह सकते? ये संकेत साबित करते हैं कि आप है एक्सट्रीम डॉग लवर
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 21 May 2022 09:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

जब कुत्तों की बात आती है, तो हर कोई जानता है कि कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। वे वफादार, प्यारे, दयालु और देखभाल करने वाले होते हैं। वे सब कुछ छोड़ देंगे लेकिन अपने मालिक का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे। वे जानते हैं कि किसी बुरे दिन में अपने मालिक को कैसे खुश करना है और जानते हैं कि उनकी कौन सी चालें उनके मालिक को खुश करती हैं। कुछ लोग इंसानों से ज्यादा कुत्तों को पसंद करते हैं।

कुत्ते प्रेमियों का न केवल अपने कुत्ते के साथ बल्कि सड़क पर मिलने वाले किसी भी कुत्ते के साथ एक विशेष संबंध होता है। वे इन प्यारे जानवरों के लिए जितना हो सके उतना करना पसंद करते हैं और बिल्लियों और कुत्तों के बीच चयन करने में संकोच नहीं करते हैं। वे अपने कुत्ते के बिना सो नहीं सकते हैं, और यहां तक ​​​​कि अपने कुत्ते को थोड़ी सी भी असुविधा उन्हें परेशान कर देती है। वे अपने कुत्तों के लिए कपड़े भी सिलवाते हैं और यह कोशिश करते हैं कि उनका कुत्ता सबसे अच्छा दिखे। आप भी ऐसे साइन देखें जो बताएंगे क्या आप भी एक्सट्रीम डॉग लवर हैं।

पब्लिक में कुत्ता देखकर होते हैं उत्साहित
सड़कों पर कुत्ते आपको खुश करते हैं और यहां तक ​​​​कि अगर आप किसी मीटिंग के लिए लेट हो रहे हों तो भी किसी कुत्ते को देखकर रुकेंगे।

केवल कुत्ते समझते हैं आपकी ये खास आवाजा
जब कुत्तों के साथ बातचीत करने की बात आती है, तो आप अचानक अपना स्वर बदलते हैं और ऐसी आवाज में बोलते हैं जिसे केवल कुत्ते ही समझते हैं। कभी-कभी यह आपके इंसानों से बात करने के तरीके से बहुत अच्छा होता है।

सोशल मीडिया पर करते हैं 50-60 डॉग अकाउंट को फॉलो
हर बार जब आप कोई सोशल मीडिया ऐप खोलते हैं तो कुत्ते की फोटो और वीडियो आपके फीड पर होती है जिसे आप बार-बार देखते हैं।

सोशल मीडिया पर कुत्ते की फोटो वीडियो शेयर करने के लिए फेमस
केवल खुद ही देखना नहीं बल्कि अपने दोस्तों को भी इन्हें दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और दोस्तों को बताते हैं कि कुत्ते कितने प्यारे हैं।

एक कुत्ता होता है कम
आप चाहते हैं कि आपके पास कुत्तों से भरा घर हो। आप एक और पिल्ला पाने के लिए जूते, खिलौने, फर्नीचर और कपड़े छोड़ने के लिए तैयार हैं।

कुत्ता आपका बीएफएफ है
आप कुत्तों के बिना जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं और आपको हैरानी होती है कि आप इतने भाग्यशाली कैसे हो गए कि आपके पास आपका सबसे अच्छा दोस्त है। आप अपने कुत्ते के साथ सब कुछ शेयर करते हैं और अपने कुत्ते के सामने जितना हो सके उतना खुलकर जीते हैं।

फोन में भरे हैं कुत्तों की फोटो
आप कुत्ते की पोस्ट को ऑनलाइन रखना पसंद करते हैं और आपके फोन की गैलेरी भी इनके फोटो और वीडियो से भरी रहती है।

कुल मिलाकर इतना है कि आपकी सारी दुनिया कुत्तों के आगे पीछे घूमती है और आपके पास एक पालतू होने के बाद आपको अपने जीवन में और किसी चीज की कमी नहीं लगती है।

epaper