फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलMacaroni Pasta Soup Recipe : बारिश के दिनों में बनाएं गरमा-गरम मैकरोनी पास्ता सूप

Macaroni Pasta Soup Recipe : बारिश के दिनों में बनाएं गरमा-गरम मैकरोनी पास्ता सूप

मानसून और सर्दियों का मौसम इस स्वादिष्ट डिश का स्वाद लेने के लिए एकदम सही है। इस स्वादिष्ट मैकरोनी सूप को आप किटी पार्टी और फैमिली गेट टुगेदर में भी परोस सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी

Macaroni Pasta Soup Recipe : बारिश के दिनों में बनाएं गरमा-गरम मैकरोनी पास्ता सूप
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Aug 2022 06:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आपको पास्ता पसंद है? तो फिर आपको मैकरोनी पास्ता के इस सूपी फ्लेवर को आजमाने की जरूरत है। कई तरह की सब्जियों के साथ बनाया गया, यह मैकरोनी को देने वाला सबसे स्वादिष्ट लेकिन हेल्दी ट्विस्ट है। आपको बस इतना करना है कि मैकरोनी को उबाल लें, फिर कुछ सब्जियों को एक साथ भूनें और पानी डालकर सूप को पकाएं। मानसून और सर्दियों का मौसम इस स्वादिष्ट डिश का स्वाद लेने के लिए एकदम सही है। इस स्वादिष्ट मैकरोनी सूप को आप किटी पार्टी और फैमिली गेट टुगेदर में भी परोस सकते हैं. तो, एक बार इस रेसिपी को ज़रूर ट्राई करें और अपने दोस्तों और परिवार के साथ इसका आनंद लें।

मैकरोनी पास्ता सूप बनाने के लिए सामग्री
1 कप पास्ता मैकरोनी
1 बड़ा चम्मच कटा हुआ लहसुन
1/4 कप मटर
1/4 कप कटी हुई हरी बीन्स
1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च
6 कप पानी
1 बड़ा चम्मच मक्खन
1/4 कप कटी हुई गाजर
1/4 कप कटा हुआ प्याज
1/2 कप टमाटर प्यूरी
आवश्यकता अनुसार नमक

मैकरोनी पास्ता सूप बनाने की विधि
एक पैन में 3 कप पानी डालें, पास्ता डालें और उबाल आने दें। पास्ता के पकने तक इसे पकने दें। पकने के बाद इसे छान लें, ठंडे पानी के नीचे चलाकर अलग रख दें। अब एक बर्तन में एक टेबलस्पून मक्खन गर्म करें, उसमें लहसुन डालें और एक मिनट तक भूनें। अब प्याज़ डालें और 2 मिनट और पकाएं। टमाटर प्यूरी डालकर 2 मिनट तक पकाएं। सभी कटी हुई सब्जियां- गाजर, बीन्स, मटर को 3 कप पानी के साथ बर्तन में डालें। पानी को एक बार उबलने दें। फिर 3-4 मिनट तक या सब्जियों के नरम होने तक पकाएं। अब पैन में पास्ता डालकर आखिरी दो मिनट तक पकाएं. कढ़ाई में नमक और काली मिर्च पाउडर डाल कर अच्छी तरह मिला दीजिये और गैस बंद कर दीजिए। आप सूप को ताजी क्रीम, धनिया पत्ती या अपनी पसंद के किसी अन्य मसाले से सजा सकते हैं।

epaper