DA Image
30 मार्च, 2021|2:10|IST

अगली स्टोरी

अब माता-पिता अपने बच्चों पर कर सकेंगे नियंत्रण, यू-ट्यूब ने किया नए फीचर का ऐलान

kids with mobile

गूगल द्वारा संचालित वीडियो-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब ने एक नई सुविधा की घोषणा की है जो माता-पिता को यह नियंत्रित करने में मदद करेगी कि उनके बच्चे प्लेटफॉर्म पर विभिन्न सामग्री सेटिंग्स को सक्षम करके प्लेटफॉर्म पर क्या देखते हैं।

नई सुविधा माता-पिता को यूट्यूब से एक्सप्लोर, एक्सप्लोर मोर और अधिकांश का चयन करने की क्षमता देगी। जेम्स बेसर, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, किड्स एंड फैमिली, यूट्यूब के निदेशक ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि पिछले साल हमने बाल सुरक्षा, बाल विकास और संबंधित क्षेत्रों में दुनिया भर में माता-पिता और विशेषज्ञों के साथ काम किया है।

कंपनी ने कहा कि आने वाले महीनों में, हम माता-पिता के लिए बीटा में एक नया अनुभव शुरू करेंगे, ताकि वे अपने बच्चों को एक पर्यवेक्षित गूगल खाते के माध्यम से यूट्यूब तक पहुंच सकें। एक्सप्लोर में वीडियो की एक विस्तृत श्रृंखला होगी, जो आमतौर पर दर्शकों के लिए उपयुक्त होती है, जो नौ वर्ष से अधिक पुराने होते हैं, जिनमें व्लॉग, ट्यूटोरियल, गेमिंग वीडियो, संगीत क्लिप, समाचार, शैक्षिक सामग्री और बहुत कुछ शामिल हैं।

एक्सप्लोर मोर में वीडियो का एक बड़ा सेट भी शामिल होगा और एक्सप्लोर के समान श्रेणियों में लाइव स्ट्रीम भी होगा। कंपनी ने कहा, यह पर्यवेक्षित अनुभव सामग्री सेटिंग्स और सीमित सुविधाओं के साथ आएगा। हम सहमति की उम्र से कम उम्र के बच्चों के परिवारों के लिए एक शुरुआती बीटा के साथ परीक्षण और प्रतिक्रिया प्रदान करना शुरू करेंगे।

 

यह भी पढ़ें : आपका लाड़-प्‍यार कहीं बच्‍चे को जिद्दी और एकाकी तो नहीं बना रहा? जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:parenting tips: Now parents can keep their eyes on their kids with this YouTube new feature