फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलगर्मियों में मिल रहा ये फल चेहरे पर लगाने से दिखने लगते हैं इतने सारे बदलाव

गर्मियों में मिल रहा ये फल चेहरे पर लगाने से दिखने लगते हैं इतने सारे बदलाव

Papaya Face Pack: गर्मियों में पपीता खूब मार्केट में मिलता है। इसे अगर चेहरे पर लंबे समय तक लगाया जाए तो स्किन ग्लो करने के साथ ही जवां दिखने लगती है। साथ ही टैनिंग और कालापन भी दूर हो जाता है।

गर्मियों में मिल रहा ये फल चेहरे पर लगाने से दिखने लगते हैं इतने सारे बदलाव
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Apr 2023 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों के सीजन में केवल आम और तरबूज जैसे फल ही नहीं मिलते बल्कि पपीता भी खूब मिलता है। जिसे खाने से सेहत को ढेर सारे फायदे होते हैं। लेकिन पपीपा सेहत के साथ ही स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसका फेसपैक लगाने से चेहरे पर काफी सारे बदलाव देखने को मिलते हैं। अगर लंबे समय तक पपीते के फेसपैक को चेहरे पर लगाते रहें तो आपको अपनी स्किन में ये सारे चेंज देखने को मिलने लगेंगे।

त्वचा की रंगत में सुधार 
अगर आप लंबे समय तक पपीते का फेसपैक लगाती हैं तो इससे चेहरे पर दिखने वाली टैनिंग दूर होती है। साथ ही रंगत में भी सुधार होता है। चेहरे की टैनिंग दूर करनी है तो एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी के साथ पपीते को मैश कर मिलाएं और चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। करीब 15 मिनट बाद चेहरा धो लें। 

डेड स्किन हटाता है
अक्सर स्क्रब करने से चेहरे पर ड्राईनेस नजर आने लगती है। इसलिए आप पपीते के फेस पैक को लगाएं। ये डेड स्किन को हटाता है लेकिन स्किन को मॉइश्चराइज रखता है। महंगे स्क्रब पर पैसा खर्च करने की बजाय पके पपीता को मैश करें और एक चुटकी सेंधा नमक डालकर मिक्स कर लें। इस फेस पैक को लगाएं और सूखने के बाद धो लें। 

फाइन लाइंस और रिंकल को दूर करें
बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां और एजिंग वाले निशान दिखना शुरू हो जाते हैं। अगर आप पपीते का फेसपैक लगातार लगाती हैं तो इससे ये निशान दिखना बंद हो जाते हैं। फाइन लाइंस और रिंकल कम होना शुरू हो जाती है। आंखों के आसपास की त्वचा पर पपीता का फेस पैक लगाने के लिए पपीते को मैश कर कोई सा तेल दो बूंद मिला लें। इसे लगाकर सूखने दें और चेहरा धो लें। आंखों और गर्दन के पास इस फेसपैक को लगाने से कुछ ही दिनों में अंतर दिखना शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें