फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलPalak Corn Cheese Momos : मोमोज में लगाएं सेहत का तड़का, ट्राई करें पालक कॉर्न चीज मोमोज

Palak Corn Cheese Momos : मोमोज में लगाएं सेहत का तड़का, ट्राई करें पालक कॉर्न चीज मोमोज

आपने मोमोज तो कई बार खाए होंगे, अब मोमोज में स्वाद के साथ सेहत का तड़का लगाते हुए पालक-कॉर्न-चीज मोमोज भी ट्राई कर सकते हैं। मैदा- 1 कप नमक- स्वादानुसार पानी- आवश्यकतानुसार  ऑलिव ऑयल- 1...

Palak Corn Cheese Momos : मोमोज में लगाएं सेहत का तड़का, ट्राई करें पालक कॉर्न चीज मोमोज
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Thu, 23 Jul 2020 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

आपने मोमोज तो कई बार खाए होंगे, अब मोमोज में स्वाद के साथ सेहत का तड़का लगाते हुए पालक-कॉर्न-चीज मोमोज भी ट्राई कर सकते हैं।

मैदा- 1 कप
नमक- स्वादानुसार
पानी- आवश्यकतानुसार 
ऑलिव ऑयल- 1 चम्मच 
पालक- 1 कप
स्वीट कॉर्न- 1/2 कप
बारीक कटा लहसुन- 3 कलियां
नमक- स्वादानुसार
काली मिर्च पाउडर- 1/2 चम्मच
चिली फ्लेक्स- 1/2 चम्मच 
कद्दूकस किया चीज- 1/2 कप

विधि :
मैदा में नमक मिलाएं और आवश्यकतानुसार पानी की मदद से गूंद कर दो घंटे के लिए ढककर छोड़ दें। पालक को अच्छी तरह से धोकर बारीक काट लें। पैन में तेल गर्म करें और उसमें लहसुन की कलियां डालें। दो से तीन मिनट तक भूनें। अब पैन में पालक और कॉर्न डालें और पांच से छह मिनट तक पकाएं। नमक, काली मिर्च पाउडर और चिली फ्लेक्स डालकर मिलाएं और गैस ऑफ कर मिश्रण को ठंडा होने दें। मोमो स्टीमर या इडली स्टीमर में पानी गर्म करने के लिए रख दें। गूंदे हुए मैदे से छोटी-छोटी लोई काटें और उन्हें बेल लें। उनमें एक-एक चम्मच तैयार भरावन डालें। उसके ऊपर थोड़ा-सा कद्दूकस किया चीज डालें और मोमो को मनचाहा आकार दें। भरे हुए मोमो को गीले सूती कपड़े से ढक दें ताकि मोमो सूखें नहीं। मोमो स्टीमर पर हल्का-सा तेल लगाएं और उसमें मोमो को रखकर दस से 15 मिनट तक पकाएं। चटनी के साथ गर्मागर्म पेश करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें