फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलWOW! सिर्फ खुशबू ही नहीं बल्कि मेकअप के लिए भी यूज किया जाता है टैल्कम पाउडर, जानें कैसे

WOW! सिर्फ खुशबू ही नहीं बल्कि मेकअप के लिए भी यूज किया जाता है टैल्कम पाउडर, जानें कैसे

अकसर महिलाएं टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल गर्मियों में पसीना सोखने या फिर खूशबू के तौर पर ही करती है। लेकिन अब आप टैल्कम का इस्तेमाल आंखों को मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए...

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीTue, 16 Jan 2018 02:53 PM

मस्कारा लगाने से पहले करें अप्लाई

मस्कारा लगाने से पहले करें अप्लाई1 / 3

अकसर महिलाएं टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल गर्मियों में पसीना सोखने या फिर खूशबू के तौर पर ही करती है। लेकिन आप में से बहुत कम लेडीस को इस बात की जानकारी होगी की टैल्कम पाउडर को मेकअप के टाइम भी यूज किया जा सकता है। जी हां, टैल्कम पाउडर को मेकअप सेट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं, इसे और कई तरीकों से भी यूज कर सकती हैं। आइए जानें कैसे-

1. अगर आप अपनी आईलैसेज को डिफरेंट लुक देना चाहती हैं, तो टैल्कम पाउडर इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। आईलैसेज पर मस्कारा अप्लाई करने से पहले थोड़ा-सा टैल्कम पाउडर लगा लें। इससे आपका आईलैसेज का मेकअप काफी लंबे टाइम तक बना रहेगा। लेकिन टैल्कम लगाते समय एक बात का ध्यान रखें कि लगाने से पहले आंखों को सही से बंद कर लिया जाए। अगर आप आंखे खोलकर टैल्कम लगाती हैं, तो आंखों में खुजली या किसी किस्म की समस्या हो सकती है और आपका आंखों का मेकअप खराब हो सकता है। 

अगर आप भी हैं अनियमित पीरिड्स से परेशान, तो इन घरेलू नुस्खों को करें शामिल

 

चेहरे के चिपचिपेपन को करता है दूर

चेहरे के चिपचिपेपन को करता है दूर2 / 3

2. मेकअप बेस के तौर पर टैल्कम पाउडर का बेहतरीन इस्तेमाल हो सकता है। मेकअप के चिपचिपेपन और चेहरे के तैलीय लुक से बचने के लिए हल्का सा टैल्कम पाउडर लगा लें। यह आपके मेकअप को सेट करने में मदद करता है और चेहरे पर आने वाले एक्स्ट्रा ऑयल को सोख कर आपकी स्किन को एक डिफरेंट लुक देता है।

3. वैक्सिंग के बाद होने वाली खुजली या लालिमा से बचने के लिए वैक्स कराने से पहले आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। जिस हिस्से में वैक्स कराना है, वहां पर थोड़ा सा पाउडर लगा लें, इससे त्वचा में कोमलता महसूस होगी। वैक्स से पहले अगर टैल्कम का इस्तेमाल किया जाता है, तो वह वैक्स से पहले स्किन पर आए ऑयल को सोख लेता है। 

waxing 

सिल्की बालों के लिए करें इस्तेमाल

सिल्की बालों के लिए करें इस्तेमाल3 / 3

4. टैल्कम बेहतरीन ड्राई शैम्पू का भी काम करता है। अगर आप सिल्की बाल चाहती हैं, तो बालों की जड़ों पर थोड़ा-सा टैल्कम पाउडर छिड़क लें। यह अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर लेगा और आपके बालों को सिल्की लुक देगा। ऐसा कर लेने के बाद बाल जरूर धो लें, हालांकि इसका इस्तेमाल नियमित रूप से न करें।

5. टैल्कम पाउडर शरीर से पसीने की दुर्गंध को खत्म करने का भी काम करता है और ताजगी महसूस कराता है। अगर, त्वचा में खुजली हो रही है, तो उसे दूर करने के लिए थोड़ा सा पाउडर लगा लें।