DA Image
16 दिसंबर, 2020|9:23|IST

अगली स्टोरी

New Year 2021: नए साल की करें अच्छी शुरुआत, ये हैं वो 5 शहर जहां मना सकते हैं आप अपनी New Year Eve Party

happy new year

Best Places In India To Celebrate New Year 2021: नए साल का नाम सुनते ही मन उत्साह से भर जाता है। हर व्यक्ति अपने आने वाले साल का स्वागत हंसी-खुशी करना चाहता है ताकि उसका आने वाला साल उसके लिए तरक्की के अच्छे अवसर और जीवन में खुशियां लेकर आए। नया साल खास बनाने के लिए लोग कई तरह की तैयारियां करते हैं, जैसे घूमने कहां जाना है, पार्टी कहां करनी हैं। अगर आप अब तक अपनी इस तैयारी में कहीं पीछे रह गए हैं तो आपकी परेशानी दूर करते हुए आपको बताते हैं उन 5 शहरों के नाम जहां आप शानदार तरीके से मना सकते हैं अपने नये साल का जश्न। हालांकि कोरोनाकाल में इस जानलेवा संक्रमण से बचने के लिए कहीं भी जाते समय बचाव के उन सभी नियमों का पालन करना बिल्कुल न भूलें।  

गोवा-
न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए लोगों की पहली पसंद गोवा ही होता है। गोवा भारत की सबसे रोमांचक जगहों में से एक है। जहां सालभर पर्यटक घूमने आते रहते हैं। क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक गोवा की नाइटलाइफ, बीच पर रात भर चलने वाली पार्टियां, पब, बार और कॉकटेल, लाइट्स से जगमगाती सड़कें पर्यटकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती हैं।

केरल-
दक्षिण भारत में बसे केरल में प्रकृति के खूबसूरत नजारे और बीच पर होने वाली न्यू ईयर पार्टी की वजह से लोग यहां खींचे चले आते हैं। अगर आप भी इस बार प्राकृतिक सौंदर्य के बीच रहकर अपने नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो केरल एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। 

मनाली-
पहाड़ों के बीच रहकर पुराने साल को अलविदा करते हुए नए साल का स्वागत करने का अपना अलग ही मजा है। ऐसे में अपने परिवार, दोस्तों और खास लोगों के साथ मनाली में न्यू ईयर सेलिब्रेट करके आप अपने न्यू ईयर को यादगार बना सकते हैं।

जैसलमेर-
न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए आप जैसलमेर का भी रूख कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि नये साल के जश्न के लिए जैसलमेर को खासतौर पर सजाया जाता है और यहां देश ही नहीं विदेश से भी पर्यटक आते हैं। जैसलमेर शहर के चौक चौराहे के साथ सोनार किला में पर्यटकों को लुभाने के लिए खूबसूरत लाइटिंग भी की जाती है। यहां पर पर्यटकों के लिए कई तरह के न्यू ईयर पैकेज भी उपलब्ध होते हैं । ऐसे में आप अपने हिसाब से पैकेज लेकर नये साल का जश्न खास अंदाज में मना सकते हैं।

कोलकाता-
कोलकाता में न्यू इयर का लुत्फ उठाने के लिए तंत्र में होने वाले न्यू इयर सेलिब्रेशन को इंजॉय करना बिल्कुल न भूलें। इसके अलावा शिमर्स लाउंज, द पर्ललेस इन कोलकाता और रेडिसन ब्लू जैसी जगह पर भी मनाया गया नए साल का जश्न बेहद यादगार साबित हो सकता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Year 2021 Party ideas: best places in india to celebrate new years 2021 eve party within budget best new year destination for party