फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलNew Year 2020 Party Makeup Tips: न्यू ईयर पार्टी में दिखना है सबसे खूबसूरत तो काम आएंगे ये मेकअप टिप्स

New Year 2020 Party Makeup Tips: न्यू ईयर पार्टी में दिखना है सबसे खूबसूरत तो काम आएंगे ये मेकअप टिप्स

New Year 2020 Party Makeup Tips: आज साल का आखिरी दिन है। इसके बाद नया साल शुरू हो जाएगा। नए साल के स्वागत की तैयारी शुरू हो चुकी है। अगर आप भी न्यू ईयर पार्टी में जाने की तैयारी कर रही हैं, तो जाहिर...

New Year 2020 Party Makeup Tips: न्यू ईयर पार्टी में दिखना है सबसे खूबसूरत तो काम आएंगे ये मेकअप टिप्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 31 Dec 2019 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

New Year 2020 Party Makeup Tips: आज साल का आखिरी दिन है। इसके बाद नया साल शुरू हो जाएगा। नए साल के स्वागत की तैयारी शुरू हो चुकी है। अगर आप भी न्यू ईयर पार्टी में जाने की तैयारी कर रही हैं, तो जाहिर है आप सबसे बेहतर दिखना चाहेंगी। ऐसे में मेकअप करते वक्त इन बातों का ध्यान रखें-

नए साल का सेलिब्रेशन आज शाम को शुरू हो जाएगा। ऐसे में हो सकता है पार्टी के लिए अपने लुक और मेकअप को लेकर सोच में पड़ गई हों आप भी ऐसे ही दौर से गुजर रही हैं तो इन मेकअप टिप्स के साथ नए साल की पार्टी में आप आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं। 

त्वचा को करें मॉइश्चराइज- न्यू ईयर  की पार्टी में जाने के लिए तैयार हो रही हैं तो मेकअप करते वक्त सबसे पहले अपने चेहरे  को अच्छी तरह से साफ कर लें। फेसवॉश करने के तुरंत बाद अपनी त्वचा को अच्छी तरह मॉइश्चराइज करें, जिससे जब आप चेहरे पर मेकअप लगाएं तो ये चेहरे को मुलायम बनाएंगे और चेहेर की रौनक भी बढ़ेगी। त्वचा को अच्छए से मॉइश्चराइज करने से मेकअप आपके चेहरे पर अच्छा दिखेगा। 

फाउंडेशन हो सही- मॉइश्चराइजर को लगाने के बाद अपनी स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करें। आपकी त्वचा रूखी है तो सर्दियों में आपको हाइड्रेटिंग फाउंडेशन  का इस्तेमाल करना चाहिए, जो आपकी त्वचा को पूरी रात हाइड्रेट करके रखेगा। वहीं अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो आपको अपने लिए मैट फिनिश वाले एक अच्छए फाउंडेशन का चुनाव करना चाहिए, फाउंडेशन लगाने के बाद इसे ब्लेंडर की मदद से अच्छे से चेहरे पर अवशओषित हो जाने दें। 

ब्लश का करें इस्तेमाल- रात की पार्टी के हिसाब से चेहरे पर ग्लो लाने के लिए ब्लश को लगाना जरूरी होगा, लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले आपको इसका सही शेड चुनना होगा, आपकी त्वचा अगर गोरी है तो गुलाबी , पीच कलर और डार्क स्किन वाले ब्राउन, ब्रॉन्ज कलर के ब्लश को यूज कर सकती हैं। ब्लश के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर को अप्लाई करें, जिससे चेहरे पर हद से ज्यादा चमक न दिखे। 

शिमरी आंखों के मेकअप के लिए- न्यू ईयर पार्टी में ग्लैमरस दिखना है तो आखों को शिमरी लुक दें। इसके लिए पलकों और आंखों के नीचे आई शैडो की एक लेयर लगाएं। इसके बाद पलकों पर ब्रश की मदद से शिमर लगा लें। आपको अगर शिमर को नहीं लगाना है तो आप स्पार्कल आई पेंसिल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

होठों पर खास ध्यान दें- बोल्ड और ब्यूटीफुल लुक के लिए होठों को हाईलाइट करना तो जरूरी होगा। इसके लिए आप अपने होठों पर बोल्ड रेड कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। आपकी त्वचा अगर डस्की है तो आप प्लम, बरगंडी और मोव जैसे लिप शेड्स को चुन सकती हैं। लिपस्टिक लगाने के पहले होठों को अच्छी तरह मॉइश्चराइज और स्कब्र करना न भूलें। इसके लिए पहले पेट्रोलियम जेली लगाएं। लिप्स की ड्राई लेयर सॉफ्ट हो जाएं तो इसे पोंछकर हटा दें। फिर लिप लाइनर के साथ लिपस्टिक यूज करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें