Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलब्रेकअप के बाद कर रहे हैं नया रिलेशनशिप शुरू, तो इन गलतियों को करने से बचें

ब्रेकअप के बाद कर रहे हैं नया रिलेशनशिप शुरू, तो इन गलतियों को करने से बचें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPratima Jaiswal
Wed, 08 Dec 2021 04:55 PM
ब्रेकअप के बाद कर रहे हैं नया रिलेशनशिप शुरू, तो इन गलतियों को करने से बचें

इस खबर को सुनें

दुनिया में कोई कपल नहीं चाहता कि उनका रिश्ता टूटे, लेकिन फिर भी कई वजहों के चलते रिश्ते टूट ही जाते हैं। कई लोग तो ऐसे होते हैं, जिनकी कई कोशिशों के बावजूद उनकी लव लाइफ पर हमेशा ब्रेकअप की तलवार लटकती रहती है। वहीं, अक्सर पॉजिटिव सोचने के बाद उनका कोई रिश्ता लंबे टाइम तक नहीं टिक पाता। ऐसे लोग जब नए रिश्ते में आते हैं, तो उन्हें डर सताने लगता है कि कहीं पहले वाले रिलेशनशिप की तरह उनका यह वाला रिश्ता भी न टूट जाएं। ऐसे में ये लोग बहुत फूंक-फूंककर कदम रखते हैं। इस सिचुएशन को फेस कर रहे लोगों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

 

पार्टनर के सामने एक्स के बारे में बात न करें
किसी पुरानी बात पर आप रिफेंस के तौर पर किसी घटना का जिक्र कर सकते हैं लेकिन हमेशा खुशी या गम के मौके पर इमोशनल होकर अपने एक्स के बारे में बात करते रहना कहीं से भी ठीक नहीं है।

सोशल मीडिया पर अपडेट न करें
हर बात को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना जरूरी नहीं है। खासतौर पर पार्टनर के साथ आउटिंग, पार्टी या रोमांटिक फोटो ना डालें। ऐसा करने से बात बिगड़ सकती है। फिर आपके सर्कल में सभी आपके रियल फ्रेंड्स हो, यह जरूरी नहीं है इसलिए सोशल मीडिया पर स्टेट्स अपडेट करने से बचें।

बहस होने पर एक्स से कम्पेयर न करें
रिलेशनशिप में कभी-कभी बहस होना आम बात है लेकिन यह बहस लड़ाई का रूप तब ले लेती है, जब हम पुराने एक्सपीरियंस को यहां बताना या कम्पेयर करना शुरू कर देते हैं। इससे आपके पार्टनर को लगेगा कि आप उन्हें अपने एक्स से कम्पेयर कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :  इन 5 बॉलीवुड दीवा ने तोड़ दिया है प्यार में उम्र का टैबू

एक्स का प्रोफाइल या अपडेट्स देखने से बचें
दिल टूटने पर किसी से अपनी बात शेयर करने का मन करता ही है लेकिन फिर भी यह आप अपनी दर्द भरी कहानी या शायरी सोशल मीडिया पर न लिखें, खासकर जब आप नए रिलेशनशिप में आ चुके हों। वहीं, एक्स की लाइफ में तांक-झांक करने से भी बचें। यह आदत धीरे-धीरे चीटिंग की ओर ले जा सकती है।

epaper

संबंधित खबरें