Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकिस्मत से मिलते हैं ये पांच तरह के दोस्त, इन्हें भीड़ में खोने न दें

किस्मत से मिलते हैं ये पांच तरह के दोस्त, इन्हें भीड़ में खोने न दें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPratima Jaiswal
Sat, 04 Dec 2021 03:47 PM
किस्मत से मिलते हैं ये पांच तरह के दोस्त, इन्हें भीड़ में खोने न दें

इस खबर को सुनें

दुनिया में हर इंसान के दोस्त होते हैं। किसी के कम तो किसी के ज्यादा लेकिन हर किसी की लाइफ में कोई दोस्त जरूर होता है। हां, बढ़ती उम्र के साथ दोस्तों की संख्या कम होती जाती है क्योंंकि वक्त के उतार-चढ़ाव के बीच आपको पता चलता जाता है कि कौन आपका असल में दोस्त है और कौन नहीं। हर तरह के दोस्तों की भीड़ में कुछ दोस्त ऐसे होते हैं, जिन्हें आपको कभी खोना नहीं चाहिए क्योंकि ऐसे दोस्त किस्मत वाले लोगों को ही मिलते हैं।

 

आपकी खुशी में खुश होने वाला दोस्त
दुनिया में बहुत कम लोग ऐसे होते हैं, जो आपकी खुशियों में खुश होते हैं। जिनके लिए आपकी अचीवमेंट बहुत मायने रखती है। आपके पास अगर ऐसा कोई दोस्त है, तो उन्हें संभालकर रखें।


आपकी बातों को ध्यान से सुनने वाला दोस्त
आजकल हर कोई बोलना चाहता है, सुनना कोई नहीं चाहता। दुनिया की इस सच्चाई से परे अगर आपके पास ऐसा दोस्त है, जो हमेशा आपकी बात सुनता हो और आपकी प्रॉब्लम को सुनकर सॉल्यूशन भी देता हो, तो यकीनन आप बेहद लकी हो।


आपको मोटिवेट करने वाला दोस्त
किसी को मोटिवेट करने के लिए पॉजिटिव अप्रोच बेहद जरूरी है। कोई पॉजिटिव इंसान ही किसी को मोटिवेट कर सकता है। लाइफ में कभी-कभी ऐसा होता है, जब सबकुछ हमारे खिलाफ जाता है। ऐसे में आप सारी उम्मीदें छोड़ने लगते हैं। ऐसे वक्त में अगर आपका दोस्त आपको मोटिवेट करता है, तो ऐसा दोस्त भगवान के दिए उपहार से कम नहीं है।


आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहने वाला
हर किसी की लाइफ में कोई ना कोई इश्यू हैं लेकिन फिर भी   अपने झमेले भूलकर आपकी हेल्प के लिए हमेशा तैयार रहने वाला दोस्त आपके लिए किसी हीरे की तरह ही कीमती है। ऐसे दोस्त को कभी भी अपने से दूर न जाने दें।


इंट्रोवर्ट दोस्त
इंट्रोवर्ट लोगों की सबसे खास बात यह होती है कि ये बहुत कम लोगों के क्लोज होते हैं और अपने दोस्तों को कभी रिप्लेस नहीं करते। ऐसे दोस्त बोलते बेशक कम हो लेकिन आपको सबसे ज्यादा समझते हैं। ये अपने सर्कल में सबसे खुशमिजाज और जिंदादिल होते हैं। ऐसे में आप इनके साथ अकेलापन फील नहीं कर सकते।

epaper

संबंधित खबरें