फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलनीमा सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगी

नीमा सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगी

नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) के हरियाणा के अध्यक्ष डॉ. विश्वजीत सिंह फोगाट ने बुधवार को दावा किया कि नीमा, देश की जनता को सस्ती एवं गुणवत्ता वाली और रोग को जड से खत्म करने वाली स्वास्थ्य...

नीमा सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगी
एजेंसी ,पानीपतWed, 09 Dec 2020 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) के हरियाणा के अध्यक्ष डॉ. विश्वजीत सिंह फोगाट ने बुधवार को दावा किया कि नीमा, देश की जनता को सस्ती एवं गुणवत्ता वाली और रोग को जड से खत्म करने वाली स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएगी। डा. फोगाट ने सीसीआईएम और केंद्र सरकार का आईएसएम डॉक्टरों के लिए सर्जिकल प्रक्रियाओं के प्रमाणीकरण करने के लिए आभार जताते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा इसका विरोध किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि आईएमए ने चिकित्सा सेवा को व्यवसाय बना लिया है जबकि आईएसएम डॉक्टर चिकित्सा को सेवा मान कर ही प्रेक्टिस कर रहे है।
डॉ. फोगाट आज हरियाणा में पानीपत के स्काई लार्क में चिकित्सा एकीकरण के समर्थन में प्रेस वातार् कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आईएमए को व्यवयायिक प्रतिस्पधार् को किनारे कर पूरा ध्यान जनता को सस्ती व गुणवत्ता वाली चिकित्सा उपलब्ध कराने में ध्यान देना चाहिए। वहीं जनता भी यही चाहती है कि उन्हें सस्ती व गुणवत्ता वाली चिकित्सा मिले। उन्होंने कहा कि आईएमए आधुनिक वैज्ञानिक चिकित्सा पर मालिकाना अधिकार होने का तानाशाहीपूर्ण व्यवहार कर रहा है। उन्होंने कहा कि पांच हजार साल प्राचीन सर्जिकल ग्रंथों में कई सर्जिकल प्रक्रियाओं के नामों का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि नीमा देश का सबसे पुराना, मजबूत, पंजीकरत आईएसएम ग्रेजुएट और पीजी ग्रेजुएट का सबसे बड़ा राष्ट्रीय स्तरीय संगठन है। केंद्र सरकार व सीसीआईएम ने आईएसएम चिकित्सकों की क्षमता, विशेषज्ञता व आत्मविश्वास को बढ़ाया है। वहीं आईएसएम चिकित्सक, सरकारी तंत्र के विश्वास पर खरे उतरेंगे। उन्होंने इस चिकित्सा पद्धति को खिचड़ी करार देने पर एतराज जताते हुए कहा कि खिचड़ी मानव शरीर के लिए सबसे पौष्टिक आहार है और विभिन्न तरह की खिचड़ी के सेवन से शरीर के रोग ठीक होते है। 
उन्होंने आईएमए द्वारा 11 दिसंबर को हडताल किए जाने के निर्णय की निंदा करते हुए कहा कि आईएमए का आंदोलन पूरी तरह से जनविरोधी है। उन्होंने घोषणा कि प्रदेश भर में नीमा का हाथ सरकार के साथ है और 11 दिसंबर को आईएसएम डॉक्टर के चिकित्सा केंद्र जन चिकित्सा के लिए अधिकतम समय खुले रहेंगे और चिकित्सा सेवा के दौरान आईएसएम चिकित्सक अपनी ड्रेस पर गुलाबी रिबन बांधेगे। सरकार जहां पर भी ड्यूटी लगाएगी वहीं पर आईएसएम चिकित्सक सेवाएं देंगे और चिकित्सा एकीकरण के समर्थन के लिए बैनर प्रदर्शित करेंगे। इस दौरान नीमा  के पदाधिकारी डॉ.अतुल कुमार गर्ग, डॉ. दीपक गुप्ता, डॉ. केएल सचदेवा, डॉ. हरीश गर्ग, डॉ. शिव मुल्तानी, डॉ. तरूण मुल्तानी, डॉ. संदीप गर्ग, डॉ. अंकित एलावादी समेत बड़ी संख्या में नीमा से जुडे डॉक्टर उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें - टफ जॉब हो गया है बच्चेे को खाना खिलाना, तो फॉलो करें एक्‍सपर्ट के बताए ये 10 टिप्स

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें