DA Image
6 जनवरी, 2021|2:22|IST

अगली स्टोरी

Navratri Recipe: नवरात्रि में सिर्फ दो चीजों से बनाएं व्रत वाले पैनकेक, नोट कर लें ये टेस्टी Recipe

pancake

Navratri Recipe 2020: नवरात्रि के दिनों में कट्टू का आटा या पूरी खाते-खाते बोर हो गए हैं तो इस बार ट्राई करें आलू का पैनकेक। यह पैनकेक खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है। तो इस नवरात्र आइए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं पोटैटो पैनकेक।  

पैनकेक बनाने का तरीका-

सबसे पहले 4 आलू को छीलकर पानी में कुछ देर भिगोकर रख दें। उसके बाद छीले हुए आलू को कद्दूकस कर लें। कद्दूकस किए हुए आलू को निचोड़कर अलग रख लें। अब इस आलू में 4 हरी मिर्च कटी हुई, एक छोटी चम्मच सेंधा नमक, एक छोटी चम्मच काली मिर्च पाउडर, दो बड़े चम्मच भूनी हुई मूंगफली कुटी हुई, 4 टेबल स्पून राजगिरा आटा (या कट्टू का आटा),2 टेबल स्पून दही, बारीक कटा हुआ धनिया सब चीजों को अच्छे से मिला लें।

मिश्रण को न ज्यादा पतला रखें या न मोटा। अब गैस पर एक पैन रखें। उसे तेल के ब्रश से ग्रीस करें। अब एक चम्मच आलू के मिश्रण को पैन पर डालकर पैनकेक की शेप दें। अब पैन को 2-3 मिनट के लिए ढककर पकने के लिए रख दें। दो मिनट बाद पैनकेक को पलटकर दो मिनट के लिए दूसरी साइड से भी पकने दें। आपके टेस्टी क्रिस्पी पैनकेक बनकर तैयार हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Navratri Recipe 2020: interesting navratri fast recipes know how to make navratri potato pancake with only two ingredients in hindi