फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलइस बार ट्रेडिशनल स्टाइल में मनाएं नवरात्रि, इन फैशन टिप्स को करें फॉलो

इस बार ट्रेडिशनल स्टाइल में मनाएं नवरात्रि, इन फैशन टिप्स को करें फॉलो

बीते दिन रविवार से नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि सिर्फ पूजा-अर्चना और व्रत तक सीमित ही नहीं रखा जाता, बल्कि इन्हें फैशनेबल स्टाइल में सेलिब्रेट किया जाता...

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीMon, 19 Mar 2018 01:39 PM

मार्केट में दिखा नवरात्रि स्पेशल कलेक्शन

मार्केट में दिखा नवरात्रि स्पेशल कलेक्शन1 / 3

बीते दिन रविवार से नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि सिर्फ पूजा-अर्चना और व्रत तक सीमित ही नहीं रखा जाता, बल्कि इन्हें फैशनेबल स्टाइल में सेलिब्रेट किया जाता है। पूजा-व्रत के साथ साथ लड़कियां और महिलाएं बहुत ही ट्रेडिशनल अंदाज में तैयार होती हैं। घर में रहने वाली महिलाओं से लेकर ऑफिस तक में इसे अनोखे स्टाइल में सेलिब्रेट किया जाने लगा। हर कोई ट्रेडिशनल वीयर में ही नजर आता है। मार्केट में भी इन दिनों नवरात्रि स्पेशल ड्रेसेज मिल रही हैं, जिन्हें आप इस पूरे वीक कैरी कर सकते हैं।

नवरात्रि में बनाएं स्वाद व सेहत के लिए केसरिया श्रीखंड

चैत्र नवरात्रि 2018: इस नवरात्रि यूं दिखें आकर्षक, फैशनेबल, अपनाएं ये टिप्स

आगे पढ़ें मार्केट में नवरात्रि पर क्या है खास कलेक्शन...

गुजराती जैकेट बनी हर किसी की पसंद

गुजराती जैकेट बनी हर किसी की पसंद2 / 3

नवरात्रि के खास मौके पर मार्केट में गुजरात कढ़ाई वाले, शीशे की कारीगरी वाले कुर्ते और जैकेट का भरमार है। लड़कियां इन्हें खूब खरीदती नजर आ रही हैं। इनमें लाल, नीला, गुलाबी, हरा और पीला कलर खूब पसंद किए जा रहे हैं। वहीं अगर आप साड़ी पहनने का मन बना रही हैं तो कोटा डोरिया कपड़े की लाल, गुलाबी और नीले रंग की साड़ी पहन सकती हैं। भक्ति के मौके पर ये साड़ी आप पर खूब फबेगी। वहीं, इस मौके पर चंदेरी या सूती कपड़े के सूट भी पहने जा सकते हैं। मार्केट इस नवरात्रि पर इस कलेक्शन से अटा पड़ा है। 

वहीं अगर आप नवरात्रि पर रात में दोस्तों संग घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप ट्रेडिशनल और वेस्टर्न लुक को एक साथ पहन सकते हैं। जीन्स के साथ गुजराती स्टाइल की शीशे वाली जैकेट आप पर खूब कमाल लगेगी। इसके अलावा, आप जयपुरी प्रिंट का लहंगा-चोली भी इस खास मौके पर कैरी कर सकती हैं। इसके साथ गले में मोटे मोतियों की माला आपकी ड्रेस में चार चांद लगा देगी। 
 

हल्के मेकअप से बढ़ेगी आपकी खूबसूरती

हल्के मेकअप से बढ़ेगी आपकी खूबसूरती3 / 3

नवरात्रि के मौके पर ड्रेस के साथ मेकअप भी उतना ही जरूरी है। गहरे रंग के कपड़ों के साथ हल्का मेकअप ज्यादा खूब लगता है। वहीं अगर आप हल्के रंग की ड्रेस पहन रही हैं, तो डार्क मेकअप आपके चेहरे की चमक और बढ़ा देगा। इसके लिए आप बालों का हल्का हेयर स्टाइल भी बना सकती हैं। हल्का पफ, या फिर बंधे हुए बाल के साथ हल्का मेकअप आपकी ड्रेस और आपके चेहरे की खूबसूरती और बढ़ा देगा।