natural remedy for skin try guava face pack for glowing skin - चेहरे के दाग-धब्बे दूर करके ग्लो बढ़ाता है अमरूद का फेस पैक, इन तरीकों से करें इस्तेमाल DA Image
19 फरवरी, 2020|9:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेहरे के दाग-धब्बे दूर करके ग्लो बढ़ाता है अमरूद का फेस पैक, इन तरीकों से करें इस्तेमाल

amrud

आपको कहीं पार्टी में जाना है, ऐसे में आप जल्दबाजी में चेहरे पर बहुत सारा मेकअप लगाकर रेडी होकर निकल जाती हैं लेकिन क्या आपने ध्यान दिया है कि ज्यादा मेकअप करने से आपके चेहरे की रौनक होने लगती हैं। ऐसे में आपको नेचुरल तरीकों से चेहरे की रंगत वापस लानी चाहिए। आज हम आपको एक ऐसा फेसपैक बता रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर आपको हैरानी हो सकती है। अमरूद जिसे अब तक आपने खाने के अलग-अलग बारे में सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं, चेहरे की रंगत को निखारने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।अमरूद में मौजूद विटमिन सी, बी, ए कोलेजन के प्रॉडक्शन को बढ़ाते हैं। वहीं इसके ऐंटीऑक्सिडेंट तत्व स्किन को साफ करने में मदद करते हुए उसका ग्लो बढ़ाते हैं। 

 

skin rashes


ऐसे करें इसका इस्तेमाल 
एक छोटे साइज का अमरूद लें और उसके गूदे को निकाल लें। इस गूदे को मिक्सी में पीस लें ताकि उसके बीज बारीक हो जाएं। बोल में पिसे हुए अमरूद के साथ एक चम्मच शहद मिलाएं और एक टीस्पून नींबू का रस डालें। इस पैक को चेहरे पर लगाते हुए स्किन को हल्की मसाज दें और फिर इसके सूख जाने पर चेहरे को हल्के गरम पानी से धो लें।
आधे कटे अमरूद को पीस लें और बोल में निकाल लें। इसमें एक चम्मच ओट्स, एक एग योक, एक चम्मच शहद और दो बूंद ग्लीसरीन की डालें। इसे अच्छे से मिक्स कर लें और फिर फेस पर लगाएं। सप्ताह में इसे दो बार लगाएं। इससे स्किन की ड्राइनेस दूर होगी और ग्लो बढ़ जाएगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:natural remedy for skin try guava face pack for glowing skin