DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कहें टा टा ! खूबसूरत त्वचा के लिए आजमाएं ये नेचुरल तरीके
लाइफस्टाइल

ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कहें टा टा ! खूबसूरत त्वचा के लिए आजमाएं ये नेचुरल तरीके

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Avantika
Mon, 26 Jul 2021 07:24 PM
ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कहें टा टा ! खूबसूरत त्वचा के लिए आजमाएं ये नेचुरल तरीके

खूबसूरत त्वचा के लिए बाजार में कई सारे प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। चमकदार स्किन से लेकर ग्लोइंग स्किन तक, डेड स्किन हटाने के लिए या फिर मुंहासों के दाग हटाने के लिए, बाजार में आपको कई सारी क्रीम और ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाएंगे, लेकिन इन सभी चीजों से आपको छुटकारा मिल सकता है। इन सभी का इस्तेमाल करने से पहले आप खूबसूरत त्वचा के लिए आजमाएं ये नेचुरल तरीकों को अपनाने की कोशिश करें। 

स्किन के लिए मेडिटेशन करें, इसे करने से आपके स्किन में चमक आएगी। ऐसा करने से आपकी त्वचा को ऑक्सीजन मिलता है। आपके शरीर को संतुलित करने और कोशिका को बढ़ावा देने और ऊतक की मरम्मत करने में मदद करेंगे। ध्यान करने से शरीर में ऊर्जा आती है। हर दिन वर्कआउट करने से जुड़े कई स्वास्थ्य लाभ हैं। व्यायाम करने से दिल और मांसपेशियों में रक्त का प्रवाह बढ़ सकता है। अमेरिकन एकेडमी ऑफ डर्मेटोलॉजी द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, मध्यम व्यायाम परिसंचरण को बढ़ा सकता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत कर सकता है। नतीजतन, आपकी त्वचा यंग दिखाई दे सकती है।

face oil

त्वचा में ग्लो के लिए ब्यूटी स्लीप जरूर लें। रात में 8 घंटे की नींद लेना जरूरी है। नींद पूरी होने पर आप फ्रेश फील करते हैं। एक्सरसाइज करने से नींद भी जल्दी आ जाती है। साथ ही आप तरोताजा महसूस होता है। व्यायाम न केवल आपको जल्दी सोने में मदद करता है, बल्कि यह आपकी नींद की गुणवत्ता को भी बढ़ा सकता है। यदि आप अच्छी तरह से आराम कर रहे हैं, तो आपकी त्वचा का खूबसूरत दिखना स्वाभाविक है।

इसके साथ ही आप स्वस्थ्य खाएं। हेल्दी खाना खाने से आपकी स्किन ग्लो करती है। ग्लोइंग स्किन के लिए आप फेशियल योगा का सहारा भी ले सकती हैं। 


 

संबंधित खबरें