DA Image
5 जून, 2020|11:45|IST

अगली स्टोरी

Natural Lips Care Tips : मोबाइल-लैपटॉप का करते हैं ज्यादा इस्तेमाल,तो डैमेज से बचाने के लिए इन 5 तरीकों से रखें होठों का ख्याल 

w

बाहर निकलने पर प्रदूषण और मौसम की वजह से आपकी स्किन पर इसका असर पड़ता है लेकिन घर में रहकर भी कई घंटों तक मोबाइल और लैपटॉप के सामने बैठे रहने पर रेडिएशन से आपकी स्किन डैमेज हो सकती है। खासतौर पर इसका असर आपके होठों पर पड़ता है। ऐसे में जानते हैं लिप्स केयर से जुड़े टिप्स-

-अगर आप भी काले होंठों से परेशान हैं, तो बादाम तेल और नारियल तेल का इस्तेमाल करें। इसे मिलाकर रात को सोने से पहले लगा लें और सुबह धो लें। इसे कम से कम 4-6 हफ्तों तक करें।
-तीन से चार गुलाब की पंखुड़ियों को रातभर दो बड़े चम्मच दूध में भिगोकर रख दें। सुबह उठकर इसे मसलकर पेस्ट बना लें। अब इसे होंठों पर लगाकर 5 मिनट तक स्क्रब करें। कुछ दिनों तक ऐसा हर रोज करें।
-चाहे तो अपना खुद का लिप स्क्रब भी बना सकती हैं। इसके लिए आप दो बादाम लें और उसे पीस लें। इसमें 2-3 बूंद नींबू के रस की, एक छोटा चम्मच टमाटर का रस और एक छोटा चम्मच मलाई मिलाकर होंठों पर लगाकर हल्के हाथों से दो मिनट तक रगड़ें और फिर इसे धो लें।
-रात में सोने से पहले बटर लें और इससे होंठों पर अच्छी तरह मालिश करें। ऐसा एक हफ्ते तक हर रोज़ करें। आप चाहे तो इसके साथ थोड़ा शहद भी मिला सकती हैं।
=कई बार होंठों के किनारे रूखे होकर फट जाते हैं। इसके लिए आप दिन में दो से तीन बार इस हिस्से में दूध की मलाई लगाएं। इसके अलावा, आप बर्फ से इसकी सिकाई भी कर सकती हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Natural Lips Care Tips five ways you can exfoliate to your lips