फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलदिल्ली में यहां मिल रही है ‘गांधी थाली', 14 से 16 दिसंबर चलेगा फेस्टिवल

दिल्ली में यहां मिल रही है ‘गांधी थाली', 14 से 16 दिसंबर चलेगा फेस्टिवल

गांधी थाली, दिल्ली का पिज्जा ऑमलेट या अवधी बिरयानी चखना है तो इंडिया गेट चले आइये। यहां नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नास्वी) के 10वें नेशनल स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2018 का आगाज होने जा...

दिल्ली में यहां मिल रही है ‘गांधी थाली', 14 से 16 दिसंबर चलेगा फेस्टिवल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 14 Dec 2018 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

गांधी थाली, दिल्ली का पिज्जा ऑमलेट या अवधी बिरयानी चखना है तो इंडिया गेट चले आइये। यहां नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नास्वी) के 10वें नेशनल स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2018 का आगाज होने जा रहा है।

यह 14 से 16 दिसंबर तक इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर आर्ट्स में आयोजित होगा। तीन दिन के फेस्टिवल में 25 राज्यों से आए तकरीबन 500 प्रकार के शाकाहारी और मांसाहारी स्ट्रीट फूड्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं। इस मेले में प्रवेश नि:शुल्क है। यह दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक चलेगा।

रेसिपी : मीठे में सबको खिलाएं घर में बनी लौंग लता

गांधी जी पर विशेष मंडप: फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और संस्कृति मंत्रालय ने इस बार स्वस्थ भारत यात्रा से प्रेरित होकर नेशनल ईट राइट मेले का पहला चरण भी लांच किया है। मेले में महात्मा गांधी की 150वीं सालगिरह के जश्न में एक विशिष्ट मंडप रखा जाएगा। इसकी थीम ‘गांधीजी के खाने की आदतें और खान पान को लेकर उनके विचार' होगी।

पहली बार यहां ‘गांधी थाली' को पेश किया जाएगा। फसाई के सीईओ, पवन अग्रवाल ने बताया है कि ये फेस्टिवल राज्यों के फूड डेवलपमेंट बोर्ड के लिए एक नमूने का काम करेगा, ताकि वे साफ और सुरक्षित खाने को जन जन तक पहुंचा सकें। यहां पाक कला पर वर्कशॉप्स भी आयोजित होंगी। यहां फिल्म भी दिखाए जाएंगे।

रेसिपी : आज डिनर में पनीर कोरमा से सबको कर दें खुश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें