DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Nail Paint के ऐसे पांच हैक्स, जो आपका काम बनाएंगे आसान

जीवन शैलीNail Paint के ऐसे पांच हैक्स, जो आपका काम बनाएंगे आसान

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Sat, 10 Apr 2021 09:02 AM
Nail Paint के ऐसे पांच हैक्स, जो आपका काम बनाएंगे आसान

नेल पॉलिश ऐसी चीज है, जिसे बेशक लगाने का ज्यादा समय नहीं मिलता ज्यादातर लड़की चाहती है कि उनके पास नेल पॉलिश के अलग-अलग कलेक्शन हो। ऐसे में आपको बता दें कि नेल पॉलिश का काम सिर्फ नाखून को खूबसूरत बनाना ही नहीं है बल्कि आप नेल पॉलिश से काफी दूसरे काम भी कर सकती हैं। आइए, जानते हैं- 


ज्वैलरी से एलर्जी 
ज्वैलरी अगर काली पड़े जाए या उसे पहनने की वजह से स्किन पर एलर्जी हो जाए, तो फिर स्किन के संपर्क में आने वाले ज्वैलरी के हिस्से पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश लगा दें। इससे जूलरी भी सेफ रहेगी और काली नहीं पड़ेगी। न ही उससे स्किन पर किसी तरह की एलर्जी होगी।
 

मैचिंग ज्वैलरी
ऑफिस या कहीं घूमने जा रही हैं और आपके पास ड्रेस से मैच करती हुई जूलरी नहीं है तो फिर ड्रेस से मैच कर नेल पॉलिश लें और जूलरी को ड्रेस के कलर के मुताबिक पेंट कर लें। बस आपकी मैचिंग जूलरी तैयार है।
 

कपड़ों के हैंगर को बनाएं खूबसूरत 
अगर कपड़े टांगने वाले हैंगर खराब हो गए हैं और उनसे कपड़े खराब हो रहे हैं तो फिर उन्हें फेंकें नहीं बल्कि उन पर नेल पॉलिश लगाएं। इससे वे सुदंर भी लगेंगे और कपड़े भी खराब नहीं होंगे।
 

बटन टूटने का इलाज 
ऐसा भी होता है कि जब ड्रेस या शर्ट का बटन टूट जाता है। अगर यह कहीं बाहर किसी के सामने हो तो शर्मिंदा होना पड़ता है। इससे बचने के लिए बटन पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश की एक परत लगा लें। इससे वे नहीं टूटेंगे लेकिन कपड़े धोने के बाद यह पेंट छूट जाता है। इसलिए जब भी कपड़े पहनें तो उनके बटन पर नेल पेंट का एक कोट लगा लें।
 

पेंच को टाइट करने के लिए 
कई बार ऐसा होता है कि टूल बॉक्स के पेंच ढीले हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में पेंच को कसने के बाद उन पर नेल पॉलिश का कोट लगा दें। इससे व न तो कभी ढीले होंगे और न ही गिरेंगे।

यह भी पढ़ें - सिर्फ इम्युनिटी ही नहीं, आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए ज़रूरी है विटामिन सी, एक्‍सपर्ट से जानिए क्‍यों

 

 

संबंधित खबरें