DA Image
9 जुलाई, 2020|10:55|IST

अगली स्टोरी

Covid-19 के खौफ के बीच जाना पड़े ऑफिस तो जरूर बरतें ये सावधानियां

office

अगर आप वर्किंग हैं, तो हो सकता है कि आपका ऑफिस भी खुल गया हो। ऐसे में इतने दिनों से वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को फिर से बदलना होगा और  थोड़े ज्यादा एहतियात भी बरतने होंगे। अगर ऑफिस जाना शुरू हो गया है तो ये कुछ काम जरूर करें।
 
1-कुछ लोगों के ऑफिस शुरू हो गए हैं। ऐसे में एक बात याद रखें कि महामारी का डर अभी खत्म नहीं हुआ है और इसके बीच में आपका ऑफिस शुरू होने का मतलब है कि आपको ऐसे इंतजाम करने हैं कि आप बाहर सुरक्षित रहें और आपके पीछे आपका घर संक्रमण रहित और सदस्य भी सुरक्षित रहें।

2- घर के सदस्यों के लिएभी आपको इंतजाम करने होंगे। ऐसे में हैंड सैनिटाइजर घर की एंट्री पर जरूर रखें और हाथ वगैरह धोते रहने की हिदायत घर के अन्य लोगों को जरूर दें।

3-आपकी अनुपस्थिति में घर में किस सामान की जरूरत पड़ सकती है, यह बाकी लोगों से पूछ कर उसकी व्यवस्था करके जाएं। ताकि किसी को घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं हो। ऐसे में सैनिटाइजेशन वगैरह को लेकर लापरवाही की गुंजाइश कम होगी।

4-ऑफिस से घर लौटने पर आपको भी बाथ लेने की जरूरत होगी और सामान के सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करनी होगी। इसका इंतजाम सुबह करके ही निकलें।
 
5-ऑफिस और रास्ते में आपको भी जो चीजें सुरक्षा के नाते चाहिएउन्हें साथ ले कर निकलें। घर में हर व्यक्ति के लिएमास्क और जेब में रखने लायक हैंड सैनिटाइजर का इंतजाम जरूर करें और इस्तेमाल के लिएजरूर दें। अगर आपके पीछे से मेड का घर में आना होगा, तो उसे कोरोना की सावधानियां बरतने की सख्त हिदायत दें। घर वालों को भी इस बारे में सावधानी बरतने को बोलें। लंच और स्नैक्स की व्यवस्था तो करके ही निकलें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Must take these precautions if you have to go to the office amidst the fear of Covid-19