फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल विंटर सीजन में अपनी मेकअप किट में जरूर रखें ये चीजें

विंटर सीजन में अपनी मेकअप किट में जरूर रखें ये चीजें

Winter Skin Care Products : ये चीजें सिर्फ स्किन केयर के लिए ही जरूरी नहीं हैं बल्कि आप लाइट मेकअप के लिए भी इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए, जानते हैं ये चीजें कौन -कौन सी हैं।

 विंटर सीजन में अपनी मेकअप किट में जरूर रखें ये चीजें
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 01:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के दिनों में अगर आप अपनी स्किन सॉफ्ट और हाइड्रेटेड रखना चाहते हैं, तो आपको अपनी स्किन केयर या मेकअप किट में कुछ चीजें जरूर रखनी चाहिए, जिससे कि आप स्किन के रफ होने पर इन चीजों का इस्तेमाल कर सकें। ये चीजें सिर्फ स्किन केयर के लिए ही जरूरी नहीं हैं बल्कि आप लाइट मेकअप के लिए भी इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कौन-सी हैं वे चीजें- 

मॉश्चराइजर क्रीम 
आपका मेकअप भी तभी लॉन्ग लॉस्टिंग रहेगा, जब आपकी स्किन हाइड्रेट रहेगी। ऐसे में आपको अपने बैग या मेकअप किट में मॉश्चराइजर क्रीम तो जरूर रखनी चाहिए, जिससे कि आपकी स्किन अगर ड्राय हो जाए, तो आप मॉश्चराइजर क्रीम अप्लाई कर सकें। 

लिप ग्लॉस 
सर्दियों के मौसम में लिप्स भी सूख जाते हैं। इससे बचने के लिए आपको लिप ग्लॉस का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। होंठ अगर लम्बे समय तक ड्राय हो जाएं, तो फिर इन पर से पपड़ी उतरने लग जाती है। ऐसे में आपको लिप ग्लॉस लगाना चाहिए। 

फेस वाइप्स 
विंटर सीजन में कभी-कभी स्किन ड्राय होकर पील होने लग जाती है। ऐसे में आप फेस वाइप्स से चेहरे को साफ करके फिर से मेकअप अप्लाई कर सकते हैं। आप अगर बाहर हैं, तो फेस वाइप्स चेहरे को क्लीन करने के लिए अच्छा ऑप्शन है। 

सनस्क्रीन 
आप सोच रहे होंगे कि सर्दियों के मौसम में सनस्क्रीन का क्या काम है? लेकिन पॉल्यूशन और यूवी रेज से बचाव के लिए एसपीएफ 20-30 वाली सनस्क्रीन जरूर अप्लाई करें। सनस्क्रीन अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही खरीदें।

पढ़े Lifestyle tips in Hindi लाइफस्टाइल न्यूज के अलावा लेटेस्ट travel tips, fashion trends और Health Tips