फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलहेयर केयर की इन बेसिक बातों को जानने के बाद भी फॉलो नहीं करते ज्यादातर लोग

हेयर केयर की इन बेसिक बातों को जानने के बाद भी फॉलो नहीं करते ज्यादातर लोग

Most neglected Hair Care Common Tips : ज्यादातर लोगों को पता होता है कि उनके बालों के लिए क्या अच्छा है और क्या नहीं, फिर भी वे टिप्स को फॉलो नहीं कर पाते हैं। आइए, जानते हैं कौन-से हैं वे टिप्स

हेयर केयर की इन बेसिक बातों को जानने के बाद भी फॉलो नहीं करते ज्यादातर लोग
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 04:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक ही बात को बार-बार बताने से ज्यादातर लोगों को इरिटेशन होती है। हेयर केयर के मामले में भी यह बात बिल्कुल फिट बैठती है। ज्यादातर लोगों को पता होता है कि उनके बालों के लिए क्या अच्छा है और क्या नहीं, फिर भी वे टिप्स को फॉलो नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं लेकिन फिर भी इन हेयर केयर के बेसिक टिप्स को फॉलो नहीं कर पाते हैं। 

केमिकल प्रॉडक्ट्स 
हम सभी को पता है कि केमिकल प्रॉडक्ट्स से रिजल्ट बहुत जल्दी मिलता है लेकिन फिर भी ऐसे प्रॉडक्ट अपने साथ कई साइड इफेक्ट्स छोड़कर चले जाते हैं। पैराबेन्स, सल्फेट जैसे केमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स बालों के लिए बहुत ही खराब होते हैं लेकिन फिर भी लोग इनका इस्तेमाल करते जाते हैं।

 

स्ट्रेस 
यह कह देना बहुत आसान है कि लाइफ में स्ट्रेस मत लो, लेकिन इस पर अमल करना बहुत मुश्किल है क्योंकि हर किसी के साथ कोई न कोई परेशानी लगी ही रहती है लेकिन फिर भी आप मेडिटेशन या अपने लोगों के साथ वक्त बिताकर स्ट्रेस लेवल को काफी हद तक कम कर सकते हैं। स्ट्रेस से बहुत तेजी से हेयर फॉल होता है।

 

बालों में तेल न लगाना 
ज्यादातर लोग अपने बाल सिल्की रखना चाहते हैं इसलिए कभी भी तेल लगाना नहीं चाहते जबकि ऐसा करने से आपके बाल कमजोर होने लगते हैं। ऐसे में आपके पास अगर दिन में तेल लगाने का समय नहीं है, तो आप रात को बालों में तेल लगाकर सो सकते हैं। हेयर मसाज बहुत जरूरी है लेकिन फिर भी लोग इस पर ध्यान नहीं देते। 

यह भी पढ़े - नवरात्रि में केमिकल वाले प्रोडक्ट की बजाए, शहनाज़ हुसैन के बताए वीगन उत्पादों से करें बालों की देखभाल

हीट हेयर स्टाइलिंग 
स्टाइलिश दिखने के लिए हर कोई बालों में  स्ट्रेटनर, ब्लो ड्रायर और कर्लर इस्तेमाल करता है। कई लोग तो ऐसे हैं, जो जल्दी बाल सुखाने के चक्कर में बार-बार ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। इससे आपके बाल कमजोर होने लग जाते हैं। 

 

बारिश के दिनों में ड्राय शैम्पू का इस्तेमाल कम क्यों करना चाहिए, जानें मानसून हेयर केयर टिप्स

epaper