फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलनाइट स्किन केयर की इन कॉमन गलतियों के कारण हो जाते हैं पिम्पल्स

नाइट स्किन केयर की इन कॉमन गलतियों के कारण हो जाते हैं पिम्पल्स

Pimples Common Causes : आपकी ऑयली स्किन या डाइजेशन की प्रॉब्लम्स नहीं बल्कि आपका स्किन केयर रूटीन भी हो सकता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करें। आइए, जानते हैं

नाइट स्किन केयर की इन कॉमन गलतियों के कारण हो जाते हैं पिम्पल्स
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 06:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आपको ठंडे मौसम में भी पिम्पल्स की प्रॉब्लम्स होने लग जाती हैं? अगर आपका जवाब हांं है, तो फिर यह आपकी ऑयली स्किन या डाइजेशन की प्रॉब्लम्स नहीं बल्कि आपका स्किन केयर रूटीन भी हो सकता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करें और इस बात पर भी ध्यान दें कि कहीं आप स्किन केयर मिस्टेक तो नहीं कर रहे हैं। खासकर रात के समय कुछ गलतियां ऐसी हैं, जिनसे पिम्पल्स का खतरा ज्यादा हो जाता है।

रात के वक्त फेसवॉश न करना 
आप अगर कहीं बाहर से आए हैं और आप बिना फेसवॉश किए ही सो जाते हैं, तो इससे दिन भर की धूल-मिट्टी आपकी स्किन में जम जाती है। ऐसे में आपको रोजाना चेहरा धोने की जरूरत है, बेशक से आपने मेकअप किया है या नहीं। 


मेकअप रिमूव न करना 
पिम्पल्स होने की सबसे बड़ी वजहों में से एक है रात के वक्त मेकअप के साथ ही सो जाना। यह एक ऐसी गलती है जिससे न सिर्फ आपको पिम्पल्स होते हैं बल्कि एजिंग भी बहुत जल्दी शुरू हो जाती है। आपके चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स भी दिखने लग जाती हैं। 

 

पानी न पीना 
रात के समय खाना खाने के बाद भरपूर मात्रा में पानी पिएं। पानी की कमी से भी पिम्पल्स हो जाते हैं। कई लोग आलस के कारण रात को पानी पीने से परहेज करते हैं कि ज्यादा पानी पीने से उन्हें ज्यादा बार टॉयलेट जाना पड़ेगा। 


वॉशरूम न जाना 
कई लोगों को जब तक बहुत तेज टॉयलेट नहीं आ जाता, तब तक वे वाशरूम में नहीं जाते। ऐसी आदत से उनका डाइजेशन हमेशा कमजोर ही रहता है, इसलिए कभी भी टॉयलेट जाने में आलस न करें। इससे आपका पेट खराब हो जाएगा, जिससे पिम्पल्स का खतरा बढ़ेगा। 

 

40 की उम्र के बाद चेहरे को फ्रेश और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए फॉलो करें ये स्किन केयर टिप्स

epaper