DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

छुट्टी से भी ज्यादा लोगों को रहता है ऑनलाइन डिलीवरी का इंतजार, जानें क्या कहता है यह नया सर्वे

ec to deploy app for online nomination  crowd management for bihar polls

ऑनलाइन शॉपिंग किस कदर ‘फील गुड’ कराती है, इसका अंदाजा ब्रिटेन में हुए एक सर्वे से लगाया जा सकता है। लोगों को सामान की डिलीवरी का काम खत्म होने, छुट्टी मिलने या किसी अपने का वीडियो कॉल आने से भी ज्यादा इंतजार होता है।

‘आर्गोस’ की ओर से की गई इस रायशुमारी में दो हजार वयस्कों ने ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर अपनी राय जाहिर की। 82 फीसदी ने कहा कि उन्हें मॉल या बाजार के मुकाबले ई-कॉमर्स साइट से खरीदारी ज्यादा बेहतर लगती है। सामान के ज्यादा विकल्प और खर्च पर नजर रखने की सुविधा उपलब्ध होना इसकी मुख्य वजह है। 

53 फीसदी ने डिलीवरी वाले दिन दरवाजे की घंटी बजते ही चेहरे पर मुस्कान आने की बात मानी। 52 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें ऑनलाइन डिलीवरी का छुट्टी या काम खत्म होने से कहीं ज्यादा इंतजार रहता है। 50 फीसदी ने स्वीकारा कि उन्हें किसी परिजन या दोस्त को वीडियो कॉल करके भी उतनी खुशी नहीं मिलती, जितनी ऑनलाइन शॉपिंग का सामान खोलकर होती है।

सर्वे में यह भी देखा गया कि 68 फीसदी लोग दिन में कई बार ई-कॉमर्स अकाउंट पर अपनी सामान की डिलीवरी की स्थिति जांचते हैं। 57 फीसदी भीड़भाड़ से बचने के लिए हर छोटी-बड़ी चीज की खरीदारी ऑनलाइन करते हैं। 10 फीसदी ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग की इस कदर लत लग गई है कि वे अपने इलाके के डिलीवरी ब्वॉय को नाम से जानने लगे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:More than holiday people are waiting for online delivery know what this new survey says about this new feel good factor