DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Monsoon Care Tips : स्किन की देखभाल के लिए अपने बैग में रखें ये चीजें 

जीवन शैलीMonsoon Care Tips : स्किन की देखभाल के लिए अपने बैग में रखें ये चीजें 

हिमानी अरोड़ा, नई दिल्ली।Published By: Shivendra
Mon, 29 Jul 2019 05:43 PM
Monsoon Care Tips : स्किन की देखभाल के लिए अपने बैग में रखें ये चीजें 

देश के लगभग सारे हिस्सों में मानसून दस्तक दे चुका है और लोग भी बारिश को एंजॉय कर रहे हैं। बारिश के मौसम में हमारी स्किन तेज धूप के प्रकोप से तो बच जाती है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि अब हमारी स्किन सुरक्षित है। बहुत सारे लोग ये ही गलती कर बैठते हैं। बारिश के मौसम में स्किन आसानी से ड्राई हो जाती है।

इस मौसम में अपनी सुंदरता बरकरार रखने के लिए और स्किन ड्राई ना तो अपने बैग ये सामान जरूर रखें:

मॉइस्चराइजर- ड्राई स्किन के लिए मॉइस्चराइजर काफी अच्छा होता है। इसलिए अपने बैग में एक मॉइस्चराइजर जरूर रखें और इसे हर 2-3 घंटों में लगाते रह सकते हैं ताकि आपकी त्वचा कोमल और साफ बनी रहे।

फेस वॉश- बरसात के मौसम में घर के बाहर बहुत नमी होती है। बाहर की हवा में बहुंत गंदगी होती है जो हम दिखाई नहीं देती लेकिन हमारी स्किन को बहुत नुकसान कर हैं। इसीलिए आप अपनी स्किन को तरोताजा रखने के लिए अपने बैग में एक फेस वॉश रखे और दिन में 2-3 बार उससे अपना चहरा धोएं। इससे आप फ्रेश महसूस करेंगे।

मानसून में त्वचा की समस्याओं से यूं पाएं छुटकारा

परफ्यूम- मानसून के दिन हमारे लिए थोड़े क्रूर होते हैं और हम इसे बदबू से भर देना नहीं चाहते हैं, इसलिए अपने बैग में परफ्यूम रखना ना भूलें।

लिप बाम- मानसून के मौसम में होंठ सूख जाना एक आम चीज है। इसीलिए हर 2-3 घंटे में अपने होंठों पर लिप बाम लगाए।

सनस्क्रीन- सनस्क्रीन हमको टैनिंग से बचाता है। इतना ही नहीं सनस्क्रीन हमें हानिकारक यूवी किरणों से भी बचाता है और त्वचा के स्वास्थ्य बनाए रखता है। सनस्क्रीन कोलेजन, केराटिन और इलास्टिन जैसे आवश्यक त्वचा प्रोटीन को सुरक्षित रखता है। ये प्रोटीन्स हमारी त्वचा को चिकना और स्वस्थ बनाए रखता है।

ऐसे ही टिप्स के लिए पढ़ते रहे लाइव हिन्दुस्तान और फॉलो करें ये लिंक्स-

Instagram- https://bit.ly/2ZhgnLT
Website- https://bit.ly/2YsX99b
Youtube- https://bit.ly/2OqeV9g

संबंधित खबरें