DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  झड़ते बालों की परेशानी दूर करेगा सरसों के तेल का ये नुस्खा, फर्क देखकर आप भी कह उठेंगे WoW
लाइफस्टाइल

झड़ते बालों की परेशानी दूर करेगा सरसों के तेल का ये नुस्खा, फर्क देखकर आप भी कह उठेंगे WoW

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Wed, 23 Jun 2021 03:58 PM
झड़ते बालों की परेशानी दूर करेगा सरसों के तेल का ये नुस्खा, फर्क देखकर आप भी कह उठेंगे WoW

Monsoon Haircare Tips: बदलते मौसम में बालों का झड़ना एक आम समस्या बन चुका है। यह समस्या तब और बढ़ जाती है जब व्यक्ति का खान-पान ठीक न हो या फिर स्ट्रेस में ज्यादा रहता हो। अगर आप भी बालों के झड़ने या असमय सफेद होने से परेशान हैं तो सरसों के तेल का यह नुस्खा रोजाना रात को सोने से पहले ट्राई करके देखें। सरसों के तेल में विटामिन्स और आयरन पाए जाते हैं। जो बालों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। तो आइए जान लेते हैं कैसे इस्तेमाल करना है ये घरेलू नुस्खा। 

बालों का झड़ना रोके सरसों के तेल का ये नुस्खा-
झड़ते बालों की समस्या दूर करके कुछ ही दिनों में बालों को घना बनाने के लिए सरसों के तेल में दो चीजें मिलाकर लगाएं। खास बात यह है कि इस तेल का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। इस तेल को बनाने के लिए सबसे पहले 1 लीटर सरसों का तेल और 1 छोटा कप मेथी दाना को धीमी आंच पर 5-8 मिनट के लिए पका लें।

इस तेल को आप कुछ देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने के बाद आप इसे एक बोतल में भरकर रख लें। आपका सरसों का तेल बनकर तैयार है। आप इसे रोजाना रात को सोने से पहले अपने बालों में लगाएं। मेथी में निकोटिनिक एसिड पाया जाता है, जो स्कैल्प की क्लीनिंग और मॉइश्चराइजेशन में सहायक होता है।

 

यह भी पढ़ें : टी जोन में ज्यादा ऑयली दिखता है चेहरा, तो आपकी मदद कर सकते हैं ये 4 घरेलू उपाय

 

संबंधित खबरें