DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › Monsoon Hacks: बरसात में कपड़ों से आती है बदबू, दुर्गंध दूर भगाएंगे ये Tips
लाइफस्टाइल

Monsoon Hacks: बरसात में कपड़ों से आती है बदबू, दुर्गंध दूर भगाएंगे ये Tips

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Wed, 01 Sep 2021 12:42 PM
Monsoon Hacks: बरसात में कपड़ों से आती है बदबू, दुर्गंध दूर भगाएंगे ये Tips

Monsoon Hacks: बारिश के मौसम में घर की महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी कपड़े धोकर सुखाने में आती है। ऐसे में अगर मशीन में अधिक देर तक कपड़े पड़े रहे तो उनमें से बदबू आनी शुरू हो जाती है। बदबू वाले कपड़े पहनने से स्किन डिजीज होने का खतरा बना रहता है। अगर आपके साथ भी ऐसी ही कोई समस्या होती रहती है तो कपड़ों से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए आजमाएं ये टिप्स। 

बारिश के मौसम में कपड़ों से बदबू दूर करने के उपाय-

सिरका और बेकिंग सोड़ा का करें इस्तेमाल-
कई बार डिटर्जेंट से कपड़े धोने के बाद भी उनमें से बदबू नहीं जाती। ऐसे में आप कपड़ों को धोने के लिए डिटर्जेंट के साथ पानी में थोड़ा सा सफेद सिरका या बेकिंग सोडा मिला दें। ऐसा करने से आपके कपड़ों से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी।

नींबू का रस भी है असरदार उपाय-
बरसात के मौसम में नमी होने की वजह से गीले कपड़ों में से बदबू आनी शुरू हो जाती है। ऐसे में यदि आप कपड़े धोते समय नींबू के रस का इस्तेमाल करेंगे, तो कपड़ों में से बदबू नहीं आएगी।

कॉफी से होगी बदबू दूर-
बरसात के मौसम में हवा में नमी और धुप न लगने की वजह से कपड़ों में से बदबू आने लगती है।इसे ठीक करने के लिए एक प्याले में कॉफी रखकर उसे अलमारी में रख दें। ऐसा करने से जल्द ही कपड़ों से बदबू दूर हो जाएगी।

कपड़े इकट्ठा करने से बचें-
बरसात के दिनों में इकट्ठा करके रखे गए गीले कपड़ों से जल्दी ही बदबू आने लगती है। ऐसे में आप अपने कपड़ों को शेड में ही रस्सी पर अलग-अलग करके फैला दें, वातावरण में नमी होने के बावजूद आपके कपड़ों से बदबू नहीं आएगी।

संबंधित खबरें