फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलआप घर पर भी बना सकते हैं बाजार जैसे टेस्टी वेज मोमोज, बड़ी आसान है ये Recipe

आप घर पर भी बना सकते हैं बाजार जैसे टेस्टी वेज मोमोज, बड़ी आसान है ये Recipe

Vegetable Momos Recipe: अगर आप मोमोज खाने के शौकीन हैं और अपनी क्रेविंग को पूरा करने के लिए रोजाना शाम बाहर जाते हैं तो ये रेसिपी खास आपके लिए ही है। ये स्ट्रीट फूड रेसिपी खाने में इतनी...

आप घर पर भी बना सकते हैं बाजार जैसे टेस्टी वेज मोमोज, बड़ी आसान है ये Recipe
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Feb 2022 07:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Vegetable Momos Recipe: अगर आप मोमोज खाने के शौकीन हैं और अपनी क्रेविंग को पूरा करने के लिए रोजाना शाम बाहर जाते हैं तो ये रेसिपी खास आपके लिए ही है। ये स्ट्रीट फूड रेसिपी खाने में इतनी टेस्टी होती है कि इसे एक बार चखने वाला दोबारा इसे खाने से मना नहीं कर सकता है। खास बात यह है कि आप इस रेसिपी को घर पर भी बड़ी आसानी से बना सकते हैं। तो देर किस बात की आइए जान लेते हैं आखिर कैसे बनाएं जाते हैं मिक्स वेज  मोमोज।  

मिक्स वेज मोमोज बनाने के लिए सामग्री- 
-मैदा-3/4 कप
- सोया-1 कप
- तेल-2 चम्मच
- नमक-स्वादानुसार
- लहसुन-1 चम्मच
- अदरक-1 चम्मच
- प्याज-1/2 कटा हुआ
- बीन्स-1/4 कप
- गाजर-1/4 कप
- काली मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच
- चिली सॉस-1/2 चम्मच
- पत्ता गोभी-1 चम्मच
- मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच
- सोया सॉस-1 चम्मच
- सिरका-1 चम्मच

मिक्स वेज मोमोज बनाने का तरीका- 
मिक्स वेज मोमोज बनाने के लिए सबसे पहले मैदा में एक चम्मच तेल, हल्का नमक, सिरका और पानी डालकर गूंथ लें और सेट होने के लिए अलग रख दें। इसके बाद एक कढ़ाही में एक चम्मच तेल डालकर गर्म करें और उसमें अदरक, लहसुन और प्याज डालकर अच्छे से भून लें। अब इसमें चिली सॉस, सोया सॉस, काली मिर्च और नमक डालकर कुछ देर और भूनें। कुछ देर बाद इसमें हरी सब्जियां डालकर भून लें। अब आप गूंथे आटे की छोटी-छोटी लोईयां बनाकर बेल लें। इन लोईयों में तैयार मसाला भरकर  मोमोज के आकार में बना लें। अब इसे 5-10 मिनट भाप में पका लें। आपके टेस्टी मिक्स वेज मोमोज बनकर तैयार हैं। इन्हें  गर्मा-गर्म सर्व करें।