DA Image
11 अप्रैल, 2021|2:36|IST

अगली स्टोरी

40 की उम्र में भी बनाए रखेगा 20 वाला निखार मेथी-नींबू फेस पैक,ये है बनाने का सही तरीका

skin care

Methi and Lemon DIY Face Pack:गर्मियां आते ही चेहरे को पिंपल्स, फाइलाइन्स, टैनिंग जैसी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसकी वजह से त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक खोने लगती है। अगर आप भी ऐसा ही कुछ महसूस कर रहे हैं तो ट्राई करें मेथी-नींबू फेस पैक। यह फेस पैक न सिर्फ आपके चेहरे की खोई हुई रंगत वापस लौटाने में आपकी मदद करेगा बल्कि 40 की उम्र में भी आपके चेहरे पर बनाए रखेगा 20 वाला निखार। आइए जानते हैं क्या है इस फेस पैक को बनाने का तरीका। 

मेथी-नींबू फेस पैक बनाने के लिए सामग्री-
-मेथी दाना- 1 चम्मच
-गुलाबजल- 4 बड़े चम्मच
-हल्दी- 2 चुटकी
-नींबू का रस- 1 बड़ा चम्मच

मेथी-नींबू फेस पैक बनाने की विधि-
मेथी-नींबू फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच मेथी दाना लें। मेथी को गर्म पानी में कुछ देर भिगोने के बाद इसका पेस्ट तैयार कर लें। अब मेथी के पेस्ट में दो चुटकी हल्दी, और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। जब पेस्ट चेहरे पर हल्का गीला रह जाए तब इसे हल्के हाथों से रगड़कर साफ करके नॉर्मल पानी से चेहरा और गर्दन धो लें। इस फेस पैक को हफ्ते में 3 से 4 बार लगाने से आपके चेहरे पर निखार दिखने लगेगा।

Disclaimer- इस आलेख में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

 

यह भी पढ़ें : महीन रेखाओं और झुर्रियों से बचना है तो 30 की उम्र से ही शुरू कर दें 6 स्टेप नाइट टाइम स्किन केयर रूटीन

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Methi and Lemon DIY Face Pack will maintain 20 years glow at the age of 40