DA Image
9 अगस्त, 2020|10:40|IST

अगली स्टोरी

मशहूर मास्टर शेफ संजीव कपूर घर में खाते हैं खिचड़ी और सादा खाना

masterchef sanjeev kapoor recipes

लॉकडाउन में जहां सभी खुद को अपने किचन में संजीव कपूर समझ रहे हैं, वहीं संजीव कपूर हेल्दी खाना खा रहे हैं और लॉकडाउन में घर पर हैं। दुनिया भर में अपनी कुकिंग के लिए मशहूर सेलीब्रिटी मास्टर शेफ संजीव कपूर कहते हैं कि लोग समझते हैं कि वह घर में भी वैसा ही खाना खाते होंगे जैसे वह टीवी पर खाते हैं और उसी तरह से खाने का स्वाद चखकर बताते होंगे कि इसमें क्या-क्या क्या कमी है। लेकिन ऐसा नहीं होता। 

संजीव कहते हैं कि अक्सर कुकिंग शो करने के कारण लोग मुझे तोहफे के रूप में कभी 3 किलो ई​टेलियन पास्ता भिजवाते हैं तो कभी 15 हजार रुपये किलो के ट्रोफल। इसलिए मुझे घर पर उसका उपयोग करने के लिए अलग—अलग डिश बनानी पड़ती है। लेकिन आमतौर पर मेरे में भी वैसा ही खाना बनता है जैसा कि साधारण लोगों के घर में बनता है। मैं कभी खिचड़ी तो कभी ठोकले से काम चलाता हूं क्योंकि मुझे ​फिट भी रहना होता है। हां अगर मैं कभी कुछ हाई कैलोरी वाली कोई डिश बना लेता हूं तो ध्यान रखता हूं कि उस दिन घर पर या तो वॉक कर लूं या फिर उसके बाद कुछ ऐसा खाउं जो एकदम हल्का हो और अच्छे से पच जाए। 

ये पूछे जाने पर कि जिस तरह से वह शो में खाना की डिश को चखकर बता देते हैं कि इसमें क्या कमी है तो क्या उसी तरह से वह घर पर भी बताते हैं कि खाने में क्या कमी है। तो इस पर संजीव कहते हैं कि बिल्कुल भी नहीं। मैं घर पर शांति बनाए रखने में भरोसा रखता हूं इसलिए ऐसा कभी नहीं करता। हां अगर कभी मुझे लगता है कि कोई कमी है तो मैं उसे कमी की तरह पेश नहीं करता। बताता हूं कि इसमें और क्या बेहतर हो सकता था। वैसे भी मैं किचन में काम करने वाले की इज्जत करता हूं और समझता हूं कि कोई नहीं चाहता कि उसके बनाए खाने में कोई कमी निकले। 

आपको बता दें कि संजीव कपूर ने हाल ही में आडियोबल सुनो प्लेटफार्म फोर इंडिया पर अपने दो शो लॉन्च किए हैं। जिनमें वह कुकिंग सीक्रेट से लेकर रेसिपी बताएंगे और कुकिंग को लेकर कुछ कहानियां भी सुनाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Masterchef Sanjeev Kapoor recipes : sanjeev kapoor eats khichdi and simple food at home