फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइलMango Ice Cream Recipe : समर सीजन में बनाएं नो कुकिंग मैंगो आइसक्रीम, जानें आसान रेसिपी

Mango Ice Cream Recipe : समर सीजन में बनाएं नो कुकिंग मैंगो आइसक्रीम, जानें आसान रेसिपी

मैंगो आइसक्रीम बनाने की ऐसी रेसिपी बता रहे हैं, जिसमें आपको न ही देर तक दूध को जलाना पड़ेगा और न ही इसके लिए ज्यादा सामान की जरूर पड़ेगी। यह रही, नो कुकिंग मैंगो आइसक्रीम की आसान रेसिपी-

Mango Ice Cream Recipe : समर सीजन में बनाएं नो कुकिंग मैंगो आइसक्रीम, जानें आसान रेसिपी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Apr 2022 07:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूट्यूब पर आइसक्रीम बनाने के वीडियो देखने में बहुत आसान लगते हैं लेकिन जब आप आइसक्रीम को बनाकर टेस्ट करते हैं, तो इसका स्वाद मार्केट जैसी आइसक्रीम की तरह नहीं होता है। आज हम आपको मैंगो आइसक्रीम बनाने की ऐसी रेसिपी बता रहे हैं, जिसमें न ही आपको दूध को जलाकर गाढ़ा करना पड़ेगा और न ही महंगी चीजें लाने की जरूरत है बल्कि इस नो कुकिंग आइसक्रीम को आप बहुत आसानी से बना सकते हैं।

मैंगो आइसक्रीम बनाने की सामग्री- 
आम-1 
चीनी 
मिल्क पाउडर 
दूध
मलाई 
कंडेंस मिल्क
वनीला एसेंस 


मैंगो आइसक्रीम बनाने की विधि- 
सबसे पहले आम को छिलकर इसे टुकड़ों में काट लें। अब इसे मिक्सी जार में लेकर इसमें चार चम्मच मलाई, दो चम्मच मिल्क पाउडर, आधा गिलास दूध और चीनी स्वादानुसार डालकर इसे अच्छी तरह पीस लें। आपको ध्यान रखना है कि आप इसमें चीनी ज्यादा न डालें क्योंकि आप मीठा होता है और मिल्क पाउडर में भी मिठास होती है। आप चीनी की जगह कंडेंस मिल्क भी इसमें डाल सकते हैं। इससे इसमें खुद ही मिठास आ जाएगी। अब इसमें अच्छी तरह पीस लें। इसे पीसने के बाद आपको इसे आइसक्रीम जमाने वाले माउल्ड में लेकर आइसक्रीम को निकालना है। आप चाहें, तो इसके ऊपर आम के टुकड़े भी डाल सकते हैं।इससे इसका स्वाद और भी अच्छा लगेगा। वहीं, कोशिश करें कि इसमें ड्राय फ्रूट्स न डालें क्योंकि इससे मैंगो का स्वाद दब जाएगा, इसलिए इसमें आम ही डालें। वनीला एसेंस डालकर अब इस आइसक्रीम को जमने के लिए रात भर या 5-6 घंंटों के लिए रख दें। जमने के बाद सर्व करें।