फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलMakeup Tips : गर्मियों में आपके मेकअप को परफेक्ट बनाएंगे ये मेकओवर टिप्स, जानें लाइनर लगाने का बेस्ट तरीका 

Makeup Tips : गर्मियों में आपके मेकअप को परफेक्ट बनाएंगे ये मेकओवर टिप्स, जानें लाइनर लगाने का बेस्ट तरीका 

गर्मियों में मेकअप करने से ज्यादा इसे लंबे समय तक स्टे करके रखना बहुत ही मुश्किल काम है। वहीं, अगर आप मेकअप करने में एक्सपर्ट नहीं है या आपको बेसिक टिप्स नहीं पता, तो मेकअप आपके अच्छे-खासे चेहरे को...

Makeup Tips : गर्मियों में आपके मेकअप को परफेक्ट बनाएंगे ये मेकओवर टिप्स, जानें लाइनर लगाने का बेस्ट तरीका 
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Tue, 14 Jul 2020 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों में मेकअप करने से ज्यादा इसे लंबे समय तक स्टे करके रखना बहुत ही मुश्किल काम है। वहीं, अगर आप मेकअप करने में एक्सपर्ट नहीं है या आपको बेसिक टिप्स नहीं पता, तो मेकअप आपके अच्छे-खासे चेहरे को भी बिगाड़कर रख देता है। ऐसे में हम आपको दे रहे हैं कुछ मेकअप टिप्स, जो बेहतरीन मेकओवर में आपकी मदद करेंगे- 

फाउडेंशन के तौर पर करें बीबी क्रीम का इस्तेमाल 
इस मौसम में चेहरे को ताजा व मैट लुक देने के लिए फाउंडेशन के तौर पर बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। ये तेल को सोख लेती हैं और चेहरे पर बिल्कुल हल्की लगती हैं। इसके अलावा इन दिनों क्रीमी उत्पाद की बजाय पाउडर आधारित उत्पादों का ही इस्तेमाल करें। ये देर तक टिके रहते हैं और जल्दी पसीना नहीं आने देते, इसलिए अपने गालों की मुस्कराहट को पाउडर ब्लशर से हाइलाइट करें।

 

आंखों पर इन कलर्स के शेड्स लगाएं 
आंखों के ऊपर पेस्टल कलर्स जैसे बेबी पिंक, लैवेंडर, मिंट ग्रीन, कोरल पीच आदि शेड्स का इस्तेमाल करें। ये सभी आंखों पर खूबसूरत लगेंगे और मन को चिलचिलाती गर्मी में भी सुकून देंगे।

 

लाइनर लगाने की यह ट्रिक आएगी काम 
यदि आंखों पर आईशैडो नहीं लगाना चाहतीं, तो कलरफुल लाइनर लगाकर भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल आपको इस सीजन में काफी ट्रेंडी दिखाएगा। इसके अलावा आप विंग्ड आई लाइनर से भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए आप विंग की जितनी लंबाई चाहती हैं, उतनी लंबी लाइन शीशे में देखकर बाहरी तरफ और ऊपर की ओर खींच लें। इसके बाद अंदरूनी कोने से पतली लाइन लाते हुए बीच में रुक जाएं। पीछे खींची गई विंग यानी लाइन को बीच में बनी लाइन से लाकर जोड़ दें और खाली जगह को भर दें। इस पूरी प्रक्रिया को दो भागों में इसलिए बांटा गया है कि आपका हाथ कांपे न और लाइनर सही तरीके से लग सके। यह आपकी आंखों के आकार को अच्छे से व्यक्त भी करेगा, साथ ही इसे लगाने से आपको ज्यादा मेकअप करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

 

वाटरप्रूफ उत्पाद लें
इस मौसम में आंखों के मेकअप के लिए वाटरप्रूफ उत्पाद ही इस्तेमाल करें। पलकों को आईलैश कर्लर से कर्ल करके उन पर मसकारे का डबल कोट लगाएं।

 

होठों के लिए हल्के शेड्स बेहतर
बबलगम पिंक या लाइट कोरल जैसे हल्के शेड्स इस समर सीजन में आपके होठों की खूबसूरती को निखारेंगे। इस मौसम में हाइड्रेटिंग व मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें