फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलरेड लिपस्टिक लगाते समय फॉलो करें ये बेसिक टिप्स, अजीब नहीं अमेजिंग लगेगा लुक   

रेड लिपस्टिक लगाते समय फॉलो करें ये बेसिक टिप्स, अजीब नहीं अमेजिंग लगेगा लुक   

किसी भी स्पेशल मौके पर रेड लिपस्टिक आउटफिट को बहुत ही स्टाइलिश लुक देती है. खासतौर पर पार्टी या फिर वेडिंग फंक्शन में रेड लिपस्टिक का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इस रंग...

रेड लिपस्टिक लगाते समय फॉलो करें ये बेसिक टिप्स, अजीब नहीं अमेजिंग लगेगा लुक   
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Sun, 10 Jan 2021 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

किसी भी स्पेशल मौके पर रेड लिपस्टिक आउटफिट को बहुत ही स्टाइलिश लुक देती है. खासतौर पर पार्टी या फिर वेडिंग फंक्शन में रेड लिपस्टिक का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इस रंग की लिपस्टिक लगाते वक्त कुछ बेसिक बातों का ध्यान नहीं रखा जाता, जिसकी वजह से लिपस्टिक आपके चेहरे को चार्मिंग लुक देने की बजाय अलग से हाइलाइट होने लगती है. आइए, रेड लिपस्टिक लगाने के कुछ टिप्स जानते हैं- 

 

lipstick

 

-लाल रंग की लिपस्टिक को ब्रश से लगाने की जगह उसे अपनी ऊंगली से बीच से लगाते हुए साइड की ओर लगाएं। इससे आपके होंठों का रंग नेचुरल दिखेगा।
अगर आपके होंठों का रंग दो शेड का है, तो लाल लिपस्टिक लगाने से पहले आपको प्राइमर लगाने की जरूरत है। प्राइमर लगाने से होंठों का रंग एक जैसा हो जाएगा और लाल रंग उभर कर आएगा।
-लाल लिपस्टिक के फैलने का खतरा ज्यादा होता है इसलिए हमेशा प्राइमर या फाउंडेशन लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं, लिपस्टिक फैले नहीं। प्राइमर लगाने से पहले लिप बाम भी जरूर लगाएं ताकि होंठों को पर्याप्त नमी मिलती रहे। लिप लाइनर लगाना न भूलें।
-लाल रंग की लिपस्टिक के कई शेड मार्केट में उपलब्ध हैं। कौन-सा शेड आप पर अच्छा दिखता है, इस बारे में अपना होमवर्क पूरा करने के बाद ही लिपस्टिक खरीदें। इसके लिए लिपस्टिक लगाने के बाद पर्याप्त रोशनी में खड़े होकर किसी से पूछें कि लिपस्टिक का रंग आप पर अच्छा लग रहा है या नहीं।
-अपने होंठों और नाखूनों का रंग कभी भी मैच न करें। लाल लिपस्टिक और लाल नेलपॉलिश साथ-साथ कभी भी अच्छे नहीं दिखेंगे।
-लाल लिपस्टिक लगा रही हैं, तो अपनी आंखों और पूरे चेहरे का मेकअप कम-से-कम रखें। लाल लिपस्टिक के साथ डार्क मेकअप करने से आप जोकर से कम नहीं दिखेंगी।

 
यह भी पढ़ेें - सर्दियों में अपने स्किनकेयर रुटीन में शामिल करें कोकोआ बटर, हम बता रहे हैं इसके 4 कारण 

 

 

epaper