DA Image
13 जुलाई, 2020|1:54|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में बनाएं ये स्वादिष्ट स्नैक्स, बुजुर्ग-बच्चें सब करेंगे पसंद

snacks

वड़िया, मट्ठियां, सेवइयां या नमकीन या बेकिंग की रेसिपीज। घर के नाश्ते या खाने के लिए इन्हें घर पर भी बनाया जा सकता है। ये खाना पकाने का काम आसान करेंगी और साथ ही पूरे घर के लिए इन्हें बनाते वक्त एक खुशनुमा माहौल तैयार हो जाता है। 

1-आजकल खूब तेज धूप हो रही है। ऐसे में फटाफट मूंग की वड़ियां तो बनाई ही जा सकती हैं। मूंग की दाल की वड़ी को भिगाने और पीसने वगैरह में ज्यादा समय भी नहीं लगता। इन्हें परिवार के सदस्य साथ बैठकर बातचीत करते हुए बना सकते हैं।

2-एक तो इसमें घर के लोगों को कुछ करने के लिए नया काम मिल जाएगा और साथ ही आप कल के लिए कोई नया स्वाद भी सहेज पाएंगी। और कई बार वही दाल-सब्जी के बजाय खाने में कुछ नया करने का विकल्प भी आपके पास होगा।

3-स्नैक्स के लिए आप घर में ही नमकीन बना सकती हैं या नमकपारे या मट्ठियां बनाएं। इस तरह की चीजें जब घर में बनती हैं, तो बच्चे खासकर खुश नजर आते हैं और बड़ों को गरमागरम मट्ठियों का इंतजार रहता है।

4-ये सभी काम ऐसे हैं, जिन्हें एक अकेला आदमी नहीं कर सकता। इन दिनों, जब घर पर सब साथ में हैं, तो आप इसमें बच्चों और बड़ों की मदद लेकर ये काम आसानी से अंजाम दे सकती हैं।

5-सेवइयां या जवें भी आसानी से बन जाने वाली चीज हैं। और इसमें भी सबका सहयोग चाहिए होता है। जब सब मिलकर कोई एक ही काम में हाथ बंटाते हैं, तो खूब हंसी-मजाक चलता है। ऐसे में मन हल्का हो जाता है और परिवार का जुड़ाव बढ़ता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Make these delicious snacks in lockdown from elders to children will love to have it