फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलघर में बनाएं ढाबा स्टाइल लसूनी चना, खाने के बाद हर कोई कहेगा वाह!

घर में बनाएं ढाबा स्टाइल लसूनी चना, खाने के बाद हर कोई कहेगा वाह!

चना हम सभी खाते हैं। इसे कई लोग चावल के साथ बनाते हैं तो कुछ लोग भटूरों के साथ, लेकिन आज हम बता रहे हैं ढाबा स्टाइल लसूनी चना बनाने की रेसिपी। ढाबा का खाना यकीनन सभी को पसंद आता है। ये न सिर्फ...

घर में बनाएं ढाबा स्टाइल लसूनी चना, खाने के बाद हर कोई कहेगा वाह!
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 06:20 PM

इस खबर को सुनें

चना हम सभी खाते हैं। इसे कई लोग चावल के साथ बनाते हैं तो कुछ लोग भटूरों के साथ, लेकिन आज हम बता रहे हैं ढाबा स्टाइल लसूनी चना बनाने की रेसिपी। ढाबा का खाना यकीनन सभी को पसंद आता है। ये न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि पुरानी रेसिपी से बनाया जाता है। ऐसे में ढाबा स्टाइल लसूनी चना को आप स्नैक्स में बना सकते हैं, चाहें तो इसे खाने में भी बना सकते है। इसे रोटी के साथ सर्व किया जा सकता है। 


ढाबा स्टाइल लसूनी चना की विधी

 

सफेद चने, पानी, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक, लाल मिर्च, नींबू का रस, मक्के का आटा, मैदा, सोया सॉस, तलने के लिए तेल, लहसुन, नमक

 

ढाबा स्टाइल लसूनी चना बनाने का तरीका

 

एक कटोरी में सफेद छोले पानी डालकर रात भर के लिए भिगो दें। फिर इसे प्रेशर कुकर में डालें पानी डालें और अच्छी तरह मिलाएं। इसे ढक्कन से ढक दें और 2 सीटी आने तक पकाएं। फिर ढक्कन खोलकर आंच से उतार लें। एक कटोरे में अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक, लाल मिर्च, नींबू का रस, मक्के का आटा, मैदा, सोया सॉस डालकर मिलाएं। इसे अच्छी तरह से मिक्स करें। फिर इसमें उबले हुए चने डाल कर अच्छी तरह मिला लें। 


एक कड़ाही में तेल गरम करें और इन्हें सुनहरा भूरा और कुरकुरा होने तक तलें। इसे पेपर पर निकाल कर एक तरफ रख दें। एक भारी कड़ाही में जरूरत मुताबिक तेल गरम करें और 20 ग्राम लहसुन को सुनहरा होने तक तल लें। इसे आंच से हटाकर एक बाउल में निकाल लें। फिर नमक डालकर अच्छी तरह मिलाएं।  इसे तले हुए चने में डालकर अच्छी तरह मिला लें और गर्मा गर्म परोसें। 


 

epaper