फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल Budget Friendly Places: पार्टनर संग इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान, 5000 रुपए के बजट में घूमें ये डेस्टिनेशन्स

Budget Friendly Places: पार्टनर संग इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान, 5000 रुपए के बजट में घूमें ये डेस्टिनेशन्स

पार्टनर संग कुछ दिन छुट्टियां बिताने का अपना मजा है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ 5000 रुपए के बजट में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इन जगहों को पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

 Budget Friendly Places: पार्टनर संग इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान, 5000 रुपए के बजट में घूमें ये डेस्टिनेशन्स
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 28 May 2022 06:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

पार्टनर के साथ समय बिताना एक यादगार पल होता है, जो लाइफ टाइम तक आपको याद रहता है। पार्टनर को स्पेशल फील करवाने का यह एक बेहतरीन तरीका भी है। अगर आप भी कुछ सुकून के यादगार पलों को अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं तो हम आपको कुछ बेहतरीन डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं,  जहां पर आप 5000 के बजट में घूमने जा सकते हैं। गर्मी के मौसम में आप इन ठंडी जगहों को घूमने का मजा उठा सकते हैं। 


1) कसौल, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में बहुत सस्ती जगहों में से एक है कसौल। दिल्ली से कसौल तकरीबन 517 किलोमीटर दूर है। यहां जाने के लिए आप रेल या सड़क के जरिए जा सकते हैं। खूबसूरत नजारों देखने के लिए यहां काफी लोग पहुंचते हैं इसलिए यहां जाने से पहले आप होटल रूम बुक करें। 


2) लैंसडाउन, उत्तराखंड 

यूं तो उत्तराखंड में घूमने के लिए खूब सारी जगह हैं लेकिन बजट में घूमने का मजा लेने के लिए कपल लैंसडाउन जा सकते हैं। लैंसडाउन एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। दिल्ली से 250 किलोमीटर दूर लैंसडाउन आप बस या ट्रेन से जा सकते हैं। लैंसडाउन पहुंचने के लिए पहले आप कोटद्वार पहुंचेंगे। फिर कोटद्वार से लैंसडाउन तकरीबन 50 किलोमीटर दूर है। इस जगह पर आपको बेहद सस्ते और अच्छे होटल मिल जाएंगे। 


3) धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश

शांत माहौल को अगर आप एंजॉय करना चाहते हैं तो धर्मशाला भी बेहतरीन डेस्टिनेशन है। दिल्ली से करीब 475 किलोमीटर दूर धर्मशाला आपको बस से मात्र 500 रुपये में पहुंच सकते हैं। वहीं ट्रेन से भी इस जगह पर पहुंचा जा सकता है। 
 

यह भी पढ़ें: Places near Shimla: शिमला के आसपास इन जगहों को घूमने का बनाएं प्लान, देखते ही रह जाएंगे यहां की खूबसूरती

epaper