DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  ये दूरियां! लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपके बीच प्यार बढ़ाएंगी ये चार बातें 
लाइफस्टाइल

ये दूरियां! लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपके बीच प्यार बढ़ाएंगी ये चार बातें 

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Sat, 12 Jun 2021 01:59 PM
ये दूरियां! लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपके बीच प्यार बढ़ाएंगी ये चार बातें 

जब सोच-समझकर कोई किसी को जिंदगी में शामिल करे, तो फिर प्यार कैसा? प्यार में दूरियां मायने नहीं रखती। प्यार तो किसी को भी किसी से हो सकता है। फिर प्यार के मामले में कहा जाता है, जहां प्रीति होती है वहां नीति नहीं चलती। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी कुछ ऐसा ही होता है। प्यार करने वाले दो अलग जगहों पर रहते हैं, ऐसे में रोजाना मिलना और बात करना इतना आसान नहीं होता इसलिए कुछ बातों का ध्यान रखते हुए लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को सहेजकर रखा जा सकता है। 

-जब हम किसी के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं, तो हमें अपने पार्टनर से रोजाना अपने समय के हिसाब से बात करनी चाहिए। इसके लिए आप एक समय तय कर सकते हैं, जिस वक्त दोनों पार्टनर फ्री हों। जब आप एक-दूसरे से बात करेंगे, तो आपके रिश्ते में मजबूती आएगी, रिश्ते में हर पल नयापन सा लगेगा और एक-दूसरे से दूर होने का एहसास भी नहीं होगा।


-जो कपल एक-दूसरे के काफी पास रहते हैं, एक शहर में रहते हैं आदि। ऐसे कपल तो आपस में लगभग रोजाना ही मिल लेते हैं। लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले कपल को ये मौका नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर से मिलने का प्लान बना सकते हैं, किसी खास मौके जन्मदिन आदि पर मिल सकते हैं, एक-दूसरे को सरप्राइज दे सकते हैं।


-जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं, तो फिर कहां आपको अपने पार्टनर को रोजाना कुछ देने का मौका मिलता है। ऐसे में आप एक-दूसरे को उपहार भेज सकते हैं, पार्टनर की पंसद की चीज या उनकी जरूरत का सामान आप उन्हें भिजवा सकते हैं आदि। ऐसा करने से रिश्ते में मिठास बनी रहती है और एक-दूसरे के पास होने का एहसास होता है।


-अब जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं, तो फिर बाकी कपल्स की तरह आप एक-दूसरे को रोजाना मिल नहीं पाते हैं, एक-दूसरे का चेहरा नहीं देख पाते हैं आदि। ऐसे में आपके लिए वीडियो कॉल सबसे सही तरीका है। आप अपने पार्टनर संग वीडियो कॉल पर ढेरों बातें कर सकते हैं और उनको हर रोज देख भी सकते हैं।

 
यह भी पढ़ें - क्‍या आपका पार्टनर घातक मानसिकता का व्‍यक्ति है? जानिए इससे कैसे बचना है

 

संबंधित खबरें