DA Image
27 मई, 2020|10:39|IST

अगली स्टोरी

Lockdown : घर पर इस तरह बनाएं बाजार जैसे पोटैटो चिप्स, नोट कर लें 'Recipe'

potato chips

कितना अच्छा होगा न, अगर आपको घर पर ही रेडीमेड पोटैटो चिप्स का एक स्वस्थ विकल्प मिल जाए। सेलेब्रिटी आजकल कई ऐसे नुस्खे सोशल मीडिया के माध्यम से सिखा रहे हैं। आइए जानें घर में तैयार स्वीट पोटैटो और पोटैटो चिप्स की ऐसी ही एक रेसिपी
 
1-इसके लिए आपको चाहिए एक मध्यम साइज की शकरकंद, दो मध्यम साइज के आलू, 1/4 चम्मच काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, स्वादानुसार नमक, एक चम्मच तेल।

2-एक स्लाइसर का इस्तेमाल करके आलू और शकरकंद की पतली स्लाइस बनाएं। कटे हुए चिप्स को धोने के बाद सूखने के लिए एक पेपर टॉवेल पर रखें।
  
3-जब एक बार स्लाइस पूरी तरह से सूख जाएं, तो शकरकंद और आलू को दो अलग-अलग कटोरे में रखें। अब इसके ऊपर मिर्च पाउडर और काली मिर्च पाउडर छिड़कें। अब इस पर स्वादानुसार नमक और थोड़ा तेल डालें। एक बेकिंग ट्रे पर थोड़ा सा तेल स्प्रे करें और चिप्स को इस पर फैलाएं। अब ओवन को 120 डिग्री पर प्री-हीट करें। चिप्स की ट्रे ओवन में रखें और उन्हें लगभग एक घंटे के लिए बेक होने दें। चिप्स को 15 मिनट के लिए ठंडा होने दें और फिर एक एयर-टाइट कंटेनर में रख दें।

4-ये रेसिपी साझा की अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर। ये चिप्स स्वाद में उम्दा होंगे और बेक्ड होने के कारण स्वस्थ भी।

5-इसमें कोई भी ऐसा तत्व नहीं है, जो आपके बच्चे के लिए खतरनाक हो सकता है। शाम के स्नैक्स में तो ये कमाल करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown:Try this easy market style potato chips and sweet potato recipe in hindi