DA Image
28 मई, 2020|9:31|IST

अगली स्टोरी

बोरिंग दाल फ्राई भी लगने लगेगी टेस्टी ,जब लगेगा उस पर कच्चे आम का तड़का, नोट कर लें Recipe

dhaba style dal fry

कच्चे आम का नाम लेते ही मुंह में पानी आने लगता है। अक्सर लोगों को लगता है कि कच्चे आम से सिर्फ चटनी और अचार ही बनाए जाते हैं। लेकिन आपको बता दें, इससे अचार और चटनी ही नहीं यह दाल फ्राई को Tangy बनाने का काम भी करता हैं। आप सोच रहे होंगे आखिर कैसे तो चलिए जानते हैं पूजा रॉय से। 

कच्चा आम दाल फ्राई-
सामग्री

-अरहर दाल- 1 कप
-कद्दूकस किया कच्चा आम- 2 चम्मच 
-हल्दी पाउडर- 1/2 चम्मच
-लाल मिर्च पाउडर- 1/2 चम्मच
-कटा टमाटर- 1
-कटी हुई मिर्च- 2
-करी पत्ता- 10
-कटा प्याज- 1
-लाल मिर्च- 2
-लहसुन की कली- 4
-नमक- स्वादानुसार
-घी- 1 चम्मच

विधि-
प्रेशर कुकर में दाल, नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, कटी हुई हरी मिर्च, टमाटर और कद्दूकस किया हुआ आम डालें। दो कप पानी डालकर कुकर बंद करें और तीन से चार सीटी आने तक पकाएं। गैस ऑफ करें और कुकर की सीटी अपने-आप निकलने दें।

कुकर खोलें और दाल को अच्छी तरह से मैश कर दें। एक छोटी कड़ाही में घी गर्म करें और उसमें लाल मिर्च को तोड़कर डालें। अब कड़ाही में प्याज डालें और उसे सुनहरा होने तक भूनें। लहसुन की कलियों को चम्मच या किसी और चीज से हल्का-सा मैश कर दें और उसे कड़ाही में डालें।

एक मिनट बाद तैयार दाल को कड़ाही में डालकर मिलाएं और पांच से सात मिनट तक मध्यम आंच पर पकाएं। अगर दाल गाढ़ी हो गई है तो उसमें थोड़ा पानी डालकर गाढ़ापन एडजस्ट करें। नमक चख लें और किसी सूखी सब्जी और रोटी के साथ इस दाल को सर्व करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown Recipes of kacha aam: Simple recipe to make Authentic Dhaba Style Dal Fry by adding raw mango flavour in to it in hindi