फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलप्रोटीन ही नहीं स्वाद में भी बेमिसाल है काबुली चना वड़ा, जानें क्या है इसे बनाने की परफेक्ट Recipe

प्रोटीन ही नहीं स्वाद में भी बेमिसाल है काबुली चना वड़ा, जानें क्या है इसे बनाने की परफेक्ट Recipe

आपने आज तक कई दालों से बने वड़ों का स्वाद चखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी काबुली चना वड़ा टेस्ट किया है। काबुली चना वड़ा सिर्फ प्रोटीन ही नहीं, स्वाद का भी खजाना है। अक्सर शाम को अगर आपका मन कुछ चटपटा...

प्रोटीन ही नहीं स्वाद में भी बेमिसाल है काबुली चना वड़ा, जानें क्या है इसे बनाने की परफेक्ट Recipe
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 May 2020 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

आपने आज तक कई दालों से बने वड़ों का स्वाद चखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी काबुली चना वड़ा टेस्ट किया है। काबुली चना वड़ा सिर्फ प्रोटीन ही नहीं, स्वाद का भी खजाना है। अक्सर शाम को अगर आपका मन कुछ चटपटा नाश्ता करने का करें तो आप काबुली चने से बने इन वड़ों का स्वाद चख सकते हैं। तो देर किस बात की लॉकडाउन में ट्राई कीजिए नई दिल्ली से मोनिका की ये काबुली चना वड़ा रेसिपी। 

सामग्री
-छोले- 1/2 किलो
-हरी मिर्च- 3
-अदरक- 1 टुकड़ा
-पुदीना- 4 चम्मच
-धनिया पत्ता- 4
-नमक- स्वादानुसार
-तेल- आवश्यकतानुसार
-चावल का आटा- 2 चम्मच
-कटा हुआ प्याज- 2

बनाने की विधि-
छोले को रात भर के लिए पानी में भिगोएं। सुबह छोले को पानी से निकालकर ग्राइंडर में डालें। साथ में धनिया, अदरक, हरी मिर्च और नमक डालकर बारीक पेस्ट बना लें। कम-कम मात्रा में छोले को ग्राइंडर में डालकर पीसें ताकि बारीक पेस्ट तैयार हो सके। पेस्ट बनाने के बाद इसमें बारीक कटा प्याज और चावल का आटा डालकर अच्छी तरह से मिला दें। तैयार मिश्रण से छोटे-छोटे वड़े बना लें। कड़ाही में तेल गर्म करें और वड़े को सुनहरा होने तक तल लें। मनपसंद चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें