DA Image
2 जून, 2020|1:35|IST

अगली स्टोरी

Lockdown Omelette Recipes: सिंपल तरह से ऑमलेट बनाना छोड़िए, ट्राई करें ऑमलेट बनाने के ये नए तरीके

omelette recipe egg recipes

Lockdown Omelette Recipes:ऑमलेट एक ऐसी रेसिपी है, जिसे ना तो बनाना कठिन है, ना खाना। यह पौष्टिकता में तो हमेशा से अव्वल रहा है। परिवार के साथ होने पर आप कई प्रकार के स्वादिष्ट ऑमलेट बनाकर सबका पेट भी भर सकती हैं और सेहत भी बनेगी। 

1-मिक्स्ड ऑमलेट के लिए एक बड़े बर्तन में दो अंडे तोड़ें और उसमें थोड़ी काली मिर्च पाउडर, कटा प्याज, गाजर, हरा धनिया, मिर्च और स्वाद अनुसार नमक डालें और अच्छे से मिलाएं। पैन आंच पर रखें और थोड़ा सा तेल डालें और अंडे के घोल को उस पर डाल दें और ऊपर से थोड़ा सा धनिया का पत्ता डाल दें और उसे 1 मिनट तक पकने के लिए छोड़ दें। फिर उसे पलट दें और कुछ देर दूसरी तरफ से भी पकाएं। गर्म परोसें।
 
2-आलू, प्याज ऑमलेट के लिए एक कटोरे में चार अंडे तोड़ें। उसमें एक छोटी चम्मच काली मिर्च, स्वादानुसार नमक अच्छे से फेंटकर मिलाएं। अब इसमें एक-एक बारीक कटा आलू, प्याज और शिमला मिर्च; थोड़ा हरा धनिया और हरी मिर्च अच्छे से मिलाएं। पैन को आंच पर रखें मक्खन डाल कर पिघलाएं और मिश्रण डालें। उसे धीमी आंच पर ढंक कर 5 से 10 मिनट तक पकाएं। पलटें और पकाएं।

3-चीज ऑमलेट के लिए एक बड़े कटोरे में चार अंडे तोड़ें। इसमें थोड़ा बारीक कटा प्याज, कटी हरी मिर्च, एक चम्मच टोमैटो प्यूरी, दो बड़े चम्मच स्वीट कॉर्न, एक कप चीज, एक छोटा बारीक कटा हरा प्याज और उसकी पत्तियां, नमक स्वाद अनुसार, आधा छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, चुटकी भर गरम मसाला, दो चम्मच बारीक कटा हरा धनिया डालकर अच्छे से फेंटकर मिला लें। इस घोल को भी बाकी ऑमलेट की तरह पैन में मक्खन पिघलाकर डालें और 2 मिनट पकाएं। फिर हल्की आंच पर पलटकर पकाएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown Omelette Recipe Egg Recipes:Try these mouthwatering tasty simple Omelette Recipes in hindi during lockdown